ED Summons to Elvish Yadav: रेव पार्टियों में सांप का जहर बेचने और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यूट्यूबर एल्विश यादव को ED की लखनऊ यूनिट ने समन भेजा है। ईडी ने एल्विश यादव को नोटिस भेजकर 8 जुलाई को बुलाया था, लेकिन एल्विश ने विदेश में होने की बात कहकर जांच में शामिल होने के लिए अतिरिक्त समय मांगा था। इस पर ईडी ने नया समन जारी कर 23 जुलाई को पेश होने के लिए समन जारी किया है। इससे पहले ईडी ने इस मामले में एल्विश के दोस्त और गायक राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया से भी पूछताछ की थी। फाजिलपुरिया से लखनऊ में 7 घंटे लंबी पूछताछ की गई थी।

एल्विश यादव ने 15 दिन का मांगा समय

रिपोर्टस के मुताबिक यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 के विजेता एल्विश यादव पर रेव पार्टियों में सांप का जहर परोसने के आरोप में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज हुआ था। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने एल्विश पर कार्रवाई की थी। एल्विश को 8 जुलाई को पेश होना था। लेकिन विदेश में होने का हवाला देकर 15 दिन का समय मांगा था। हालांकि, ईडी ने एल्विश की अर्जी का मान लिया है अब 23 जुलाई को पेश होने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें:- गुरुग्राम में बिजली के खंभे पर जा चढ़ी तेज रफ्तार थार, जमकर वायरल हो रहा वीडियो

क्या है पूरा मामला 

बता दें कि एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा में पिछले साल एक FIR दर्ज कराई गई थी। यह FIR पीपुल्स फॉर एनिमल संस्था ने दर्ज कराई थी, जिसमें एल्विश पर सांपों और उनके जहर की गैरकानूनी तस्करी करने का आरोप लगाया गया था। पीपुल्स फॉर एनिमल संस्था की संस्थापक पूर्व सांसद मेनका गांधी हैं। आरोप था कि एल्विश सांप के जहर का नशा महंगी रेव पार्टियों में मुहैया कराकर लाखों रुपये कमा रहा है।

इस मामले में 17 मार्च, 2024 को एल्विश को गिरफ्तार भी किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था। पुलिस पूछताछ एल्विश ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया था। हालांकि पुलिस जांच में उसकी संलिप्ता की बात सामने आई थी। इसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था।