Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान ईडी ने कांग्रेस के बड़े नेता महेंद्रगढ़ इलाके से विधायक राव दान सिंह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब 44 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। दरअसल यह कार्रवाई ईडी ने मेसर्स सन सिटी प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड और ILD ग्रुप के खिलाफ की है, जिसका संबंध राव दान सिंह से बताया जा रहा है। ऐसे में विधानसभा चुनावों के माहौल में कांग्रेस नेता के खिलाफ ईडी की कार्रवाई पार्टी के लिए मुश्किल पैदा कर सकता है।  

पहले भी हुई थी छापेमारी

बता दें कि इससे पहले भी ईडी ने जुलाई में राव दान सिंह और उनके बेटे अक्षत राव की दिल्ली, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़ और जमशेदपुर की कंपनियों के साथ 15 जगहों पर छापेमारी की गई थी। ईडी ने  दावा किया है आरोपियों ने कंपनियों के खाते में हेराफेरी की गई थी। छापेमारी में ईडी को 1.42 करोड़ रुपए कैश, कुछ दस्तावेज, 32 फ्लैट और जमीन जांच एजेंसी ने बरामद किए थे।

Also Read: हरियाणा में ED की कार्रवाई, सीएम नायब सैनी ने ईडी की कार्रवाई का किया स्वागत, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर साधा निशाना

950 करोड़ रुपये का घोटाला

उस दौरान ईडी ने हर‍ियाणा में मेसर्स सन स्टार ओवरसीज कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें 25 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई थी। आरोपियों ने लोन का झांसा देकर1392 करोड़ रुपये का गबन किया था। अपराधियों ने 9 बैंकों को कंपनियां बनाकर लोगों को चूना लगाया था। जिसमें सन स्टार ओवरसीज, उसके एक्‍स डायरेक्टर रोहित अग्रवाल, मानिक अग्रवाल और सुमित अग्रवाल के नाम सामने आए थे।

बता दें कि यह रेड  गुरुग्राम ED की टीम ने यह रेड मेसर्स एलाइड स्ट्रिप्स लिमिटेड के बैंक घोटाले से जुड़े केस में की थी। 5 शहरों में 15 ठिकानों पर टीम ने डॉक्यूमेंट की जांच की गई थी। एक बारि फिर से कांग्रेस नेता राव दान सिंह ईडी के शिकंजे में है, यह कार्रवाई कांग्रेस पार्टी के लिए चुनौती साबित हो सकती है।