Logo
हरियाणा के हांसी में खंभों पर बिजली के मीटर लगाने गई टीम को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। एक ग्रामीण ने खंभे पर लगे मीटर को तोड़ दिया। बिजली निगम के जेई की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की।

Hansi: निकटवर्ती गांव सुलतानपुर में खंभों पर बिजली के नए मीटर लगाने गए बिजली निगम के कर्मचारियों को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। बिजली निगम द्वारा खंभे पर लगाए गए बिजली के मीटर को एक ग्रामीण ने लठ्ठ मारकर यह कहते हुए तोड़ दिया कि मर जाएंगे, लेकिन बिजली के मीटर खंभों पर नहीं लगने देंगे। बिजली का मीटर तोड़े जाने के कारण बिजली निगम के जेई ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत देकर केस दर्ज करवाया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

खंभे पर मीटर लगाने का ग्रामीण कर रहे विरोध

जेई मुकेश कुमार ने कहा कि वह बिजली निगम की उमरा सब डिवीजन का एरिया इन्चार्ज है। सुबह करीब सवा 10 बजे एएलएम दीपक सुलतानपुर गांव में राजकुमार के घर नया बिजली का मीटर लगाने गया था। बिजली का मीटर घर के बाहर खंभे पर लगाया गया था। मीटर लगाने के कुछ समय बाद ही वहां सुल्तानपुर निवासी कृष्ण आ गया। कृष्ण ने आते ही अपने हाथ में ली गई लाठी को बिजली मीटर पर मारकर बिजली मीटर को तोड़ दिया। कृष्ण ने बिजली मीटर तोड़कर बिजली निगम को 2500 रुपए का नुकसान पहुंचाया और सरकारी कार्य में बाधा डाली।

इलेक्ट्रिसिटी एक्ट के तहत पुलिस ने दर्ज किया केस

खंभे पर बिजली मीटर लगाने गए बिजली निगम कर्मचारियों का विरोध करने और बिजली का मीटर तोड़े जाने पर बिजली निगम उमरा सब डिवीजन के जेई मुकेश कुमार ने हांसी सदर थाना में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के लिए शिकायत दी है। सदर थाना पुलिस ने बिजली निगम के कनिष्ठ अभियंता मुकेश कुमार की शिकायत के आधार पर आरोपी सुल्तानपुर निवासी कृष्ण कुमार के खिलाफ इलेक्ट्रिसिटी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर मामले की जांच आरंभ कर दी।

5379487