Gurgaon Cow Smugglers: हरियाणा में गौ तस्करों और गौ रक्षकों के बीच अक्सर मुठभेड़ की खबर सामने आती रहती है। ऐसे ही एक खबर गुरुग्राम से आ रही है। यहां गौतस्कर गायों को पिकअप में लादकर ले जा रहे थे। गौरक्षकों को जब इसकी भनक लगी तो पीछा करके पिकअप को रूकवा लिया। इसके बाद गौतस्करों ने पथराव करना शुरू कर दिया। कड़ी मशक्कत के बाद एक तस्कर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। हालांकि छह तस्कर भागने में कामयाब हो गए। गौभक्तों ने बरामद छह गायों को गौशाला में भेज दिया है। उधर, पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।  

नाकाबंदी कर पकड़े गए तस्कर

रिपोर्ट्स के मुताबिक गौ रक्षकों को सूचना मिली की तस्कर एक पिकअप में गायों को लेकर दिल्ली से केएमपी के रास्ते मेवात जाने वाली है। सूचना के बाद गौ रक्षकों ने रात के 2 बजे नाकाबंदी कर दी। करीब दो घंटे के इंतजार के बाद 4 बजे के लगभग एक पिकअप गाड़ी आती दिखी, जिसमें गाय थी। गौरक्षकों ने पिकअप रोकने का प्रयास किया। लेकिन गौ तस्करों ने रोकने की बजाए पिकअप को और तेजी से भगा दिया। जिसके बाद गौ रक्षकों की टीम उस पिकअप का पीछा किया। कुछ दूर जाने पर पिकअप एक डिवाइडर से टकरा गई और उसका टायर फट गया। जिसके बाद पिकअप रुक गया।

एक आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया

इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर 6 आरोपी मौके से फरार हो गए। लेकिन एक आरोपी को पकड़ लिया गया। गौ रक्षकों ने बताया कि पीछा करने के दौरान तस्करों ने गौ रक्षकों पर पथराव किया और गायों को चलती हुई पिकअप से उनकी गाड़ी के सामने फेंका। गौ रक्षकों ने पकड़े गए आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस बिलासपुर थाना पुलिस ने आरोपी से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में आरोपी ने अपने बाकी साथियों के बारे में भी बताया है। अब पुलिस की टीम उन्हें पकड़ने में जुट गई है। 

ये भी पढ़ें:- UP: सीतापुर में पशु तस्कर से मुठभेड़, कासगंज में कार्रवाई करने गए दरोगा पर फायरिंग