Logo
हरियाणा में हरियाणा व दिल्ली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एनकाउंटर में मारे गए भाऊ गैंग के तीन बदमाश एक डॉक्टर की हत्या करने यूपी से दिल्ली होते हुए हरियाणा पहुंचे थे। 10 साल में भाजपा सरकार की यह पहली बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

 Sonipat Encounter News: जिले के छिनौली गांव के पास हरियाणा व दिल्ली पुलिस की संयुक्त कार्रवाइ्र के दौरान मुठभेड़ में मारे गए भाऊ गैंग के तीन बदमाश यूपी से दिल्ली होते हुए हरियाणा पहुंचे थे। जिसका इनपुट मिलने के बाद हरियाणा व दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीमों ने बदमाशों का पीछा किया और छिनौली गांव के पास मुठभेड़ में ढेर कर दिया। हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने के बाद प्रदेश में यह पहली बड़ी कार्रवाई है। बदमाशों का शनिवार को नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम होना है, परंतु समचार लिखे जाने तक मुठभेड़ में मारे गए तीनों बदमाशों से किसी के परिजन अस्पताल नहीं पहुंच पाए थे।

तीन दिन में तीन से मांगी थी 9 करोड़ की चौथ

हिसार में तीन दिन में तीन व्यापारियों से 9 करोड़ की चौथ मांगने व हांसी में जजपा नेता एवं हीरो एजेंसी संचालक रविंद्र सैनी की हत्या के सहित प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में फायरिंग व फिरौती की बढ़ती घटनाओं से प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे थे। जिसे लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री ने वीरवार को ही प्रदेश के डीजीपी को प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर बनाने का अल्टीमेंटम दिया था। भाऊ गैंग के तीन बदमाशों के एकाउंटर से सरकार और पुलिस ने बदमाशों को एक संदेश दे दिया है।

डॉक्टर की हत्या करने की थी योजना 

गौरतलब है कि पुलिस मुठभेड़ में मारे गए भाऊ गैंग के बदमाश लंबे समय से हरियाणा के साथ दिल्ली पुलिस के लिए भी सिरदर्द बने हुए थे तथा दिल्ली के बर्गर किंग हत्याकांड में भी इनका नाम था। बदमाशों ने खानपुर के एक चिकित्सक की हत्या करने की योजना थी तथा तीनों दिल्ली होते हुए यूपी से हरियाणा पहुंचे थे। जिसकी इनपुट मिलने के बाद दिल्ली व हरियाणा की टीमों ने उनका पीछा किया। छिनौली गांव के पास पीछा कर कार रोकने पर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश घायल हो गए तथा अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बदमाशों में दो हिसार व एक सोनीपत का

छिनौली गांव के पास पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशों में दो हिसार व एक सोनीपत का है। बदमाशों की पहचान हिसार के खरड़ गांव निवासी सन्नी खरड़ व हिसार निवासी आशीष उर्फ लीलू और सोनीपत के रिंढाना निवासी विक्की के रूप में हुई है। तीनों ही बदमाश भाऊ गैंग के लिए काम करते थे तथा मातूराम हलवाई की दुकान पर फायरिंग, मुरथल हत्याकांड, दिल्ली के बर्गर किंग हत्याकांड में सहित कई मामलों में इनकी संलिप्ता बताई जा रही है। आशीष के खिलाफ करीब दो दर्जन, सन्नी के खिलाफ डेढ़ दर्जन व विक्की के खिलाफ भी आधा दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं।

घटना स्थल से अस्पताल तक भीड़

सोनीपत में पुलिस के साथ मुठभेड़ में तीन बदमाशों की मौत के बाद घटना स्थल से अस्पताल तक लोगों की भीड़ देखने को मिली। अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा बदमाशों को मृत घोषित करने के बाद घटना की जानकारी मृतकों के परिजनों को भी गई, परंतु समाचार लिखे जाने तक तीनों में से किसी के परिजन नहीं पहुंचे थे। हालांकि बाकी लोगों की भीड़ अस्पताल में देखने को मिली।

मुठभेड़ स्वीकारी, एक जवान भी घायल 

डीसीपी एनडीआर दिल्ली अमित गोयल ने बताया कि पुलिस व बदमाशों की मुठभेड़ हुइ्र है। दिल्ली व हरियाणा पुलिस की संयुक्त मुठभेड़ में पुलिस का जवान भी घायल हुआ है। जिन तीन बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई है, उनमें से दो दिल्ली बर्गर किंग हत्याकांड में शामिल रहे हैं। पुलिस हर मामले की हर एंगल से जांच कर रही है।

5379487