Rewari: जिला सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण बोर्ड की कल्याण अधिकारी कर्नल सरिता यादव का गत दिवस निधन हो गया। बुधवार को उनके पैतृक गांव लाधूवास में सैनिक सम्मान व पुलिस गार्द की सलामी के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। जिला उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला सैनिक बोर्ड राहुल हुड्डा ने कर्नल सरिता यादव के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। जिला प्रशासन की ओर से दिवंगत कर्नल सरिता यादव को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मी सरिता यादव ने मेहनत से हासिल किया था मुकाम

लेफ्टिनेंट कर्नल सरिता यादव का जन्म 1966 में दिल्ली स्थित गांव मादीपुर में एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। कर्नल सरिता दिल्ली विश्वविद्यालय से नर्सिंग विषय से स्नातक थी। सन 1989 में सरिता यादव का भारतीय थल सेना मंस एमएनएस कॉर्प्स में लेफ्टिनेंट पद पर चयन हुआ। उन्होंने सेना की ट्रेनिंग प्राप्त कर लेफ्टिनेंट पद पर कमीशन हासिल किया। सन 2010 में 21 वर्षों तक सेना के मिलिट्री नर्सिंग सर्विसेज कोर से अवकाश प्राप्त करके उन्होंने बतौर जिला सैनिक बोर्ड के सचिव के तौर पर फतेहाबाद में 2012 में कार्यभार संभाला और हरियाणा प्रदेश के कई जिलों में जिला सैनिक बोर्ड के सचिव पद पर कार्य किया।

स्व. कर्नल सरिता यादव के अंतिम संस्कार में उमड़ा सैलाब

कर्नल सरिता यादव को अंतिम विदाई देने के लिए गांव लाधूवास में ग्रामीणों का सैलाब उमड़ पड़ा। वहीं, जिला सैनिक कल्या विभाग से भी कर्मचारी अंतिम संस्कार में पहुंचे। जिला पुलिस की तरफ से कर्नल सरिता यादव को सैनिक सम्मान के साथ भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उनके अंतिम संस्कार में मौजूद हर आंख नम दिखाई दी। ग्रामीणों में उनके प्रति सम्मान दिखाई दिया। इस मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी व सेना के अधिकारी मौजूद रहे।