देशभर में  हीट वेव से सैंकड़ों लोगों की जान चली गई है। हरियाणा के फरीदाबाद जिले की बात करें तो यहां पिछले तीन दिनों में 72 लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में मोर्चरी में शव रखने को भी जगह नहीं है और पोस्टमार्टम करने में भी दो-दो डॉक्टर लगे हुए है। कहा जा रहा है कि लू की वजह से जिले के अलग-अलग इलाकों में उल्टी दस्त और बुखार के मामले तेजी से बढ़े है। जिसकी वजह से मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। 

खबरों की मानें, तो फरीदाबाद  के बादशाह खान सिविल अस्पताल की मोर्चरी में 18 जून से लेकर 20 जून की शाम 5 बजे तक 72 लोगों के शव पहुंच चुके है। जिसकी वजह से अस्पताल की मोर्चरी भर गई है। ऐसे में मोर्चरी के अंदर काम करने वाले डॉक्टर और अन्य कर्मचारियों को पांव रखने तक की जगह नहीं मिल रही है। ज्यादा शवों की संख्या ज्यादा होने की वजह से मोर्चरी में शवों के खराब होने का सिलसिला शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि शवों से निकलने वाली दुर्गंध के चलते मोर्चरी के आसपास लोगों का खड़ा होना भी मुश्किल हो गया है। हालांकि, दो-दो डॉक्टर लगातार शवों का पोस्टमार्टम कर रहे हैं। दो डॉक्टरों ने बताया कि उन्होंने करीब 18 शवों का पोस्टमार्टम किया है। बाकी शवों का भी कल पोस्टमार्टम किया जाएगा।

मोर्चरी में कम है फ्रीज संख्या
बता दें कि फरीदाबाद जिले की आबादी करीब 28 से 30 लाख की है। केवल फरीदाबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल में ही सड़क दुर्घटना या अन्य किसी हादसे में शिकार हुए लोगों का पोस्टमार्टम होता है। मोर्चरी छोटी होने की वजह से इस फ्रिज भी कम है। यही वजह है कि मोर्चरी में शवों को रखने की जगह तक नहीं बची है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में एक जून से 19 जून तक बेघर लोगों की मौत हुई है।