रेवाड़ी/बावल: गांव गुर्जर घटाल में समाजसेवी एवं प्रगतिशील किसान उदयवीर पटेल ने अपनी पुत्री प्रिया कुमारी को विवाह उपरांत हेलीकॉप्टर में बिठाकर ससुराल के लिए धूमधाम से विदा किया। गांव में पहली बार पहुंचे हेलीकॉप्टर को देखने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा। ग्रामीणों ने इसे गांव के लिए गौरव का पल बताया। वहीं, हेलीकॉप्टर में विदाई को लेकर वर पक्ष के लोग भी काफी उत्साहित नजर आए। दूल्हा भी काफी खुश दिखाई दिया।

वर पक्ष ने दुल्हन को हेलीकॉप्टर से ले जाने का रखा था प्रस्ताव

गुरुग्राम जिले के गांव बार गुर्जर निवासी रामबीर सरपंच के पुत्र योगेश का विवाह गांव गुर्जर घटाल निवासी उदयवीर पटेल की पुत्री प्रिया कुमारी के साथ 6 मार्च को हुआ। वैवाहिक तैयारियों के बीच वर पक्ष की ओर से दुल्हन को हेलीकॉप्टर में ले जाने का प्रस्ताव रखा गया। वधु पक्ष की ओर से दादा रामरिक बोहरा तथा दादी कला देवी ने इस प्रस्ताव को सहर्ष स्वीकार किया, जिसके बाद गांव में हेलीपैड तैयार कराया गया। 6 मार्च को वर पक्ष बारात लेकर गांव गुर्जर घटाल पहुंचा। धूमधाम व रीति-रिवाज के साथ विवाह संपन्न हुआ। वीरवार को पिता उदयवीर पटेल व माता योगिता देवी ने अपनी बेटी को हेलीकॉप्टर में बिठाकर ससुराल के लिए विदा किया। हेलीकॉप्टर के पहुंचते ही पूरा गांव उमड़ पड़ा।

किसान के लिए किसी सपने से कम नहीं थी बेटी की हेलीकॉप्टर से विदाई

समाजसेवी उदयवीर पटेल ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि विवाह उपरांत वह अपनी बेटी को हेलीकॉप्टर में बैठाकर विदा करेंगे। इस कार्य में पारिवारिक सदस्यों, रिश्तेदारों व सरपंच प्रतिनिधि आजाद सिंह सहित सभी ग्रामीणों का पूरा सहयोग मिला। लड़की के ताऊ भाजपा नेता व संगवाड़ी के सरपंच रामसिंह छावड़ी ने कहा कि हेलीकॉप्टर से अपनी भतीजी को विदा करने के समय पूरे गांव में उत्साह व जोश देखा गया। आज भाजपा सरकार में किसान कमजोर नहीं बल्कि स्मृद्ध हो रहा है। सरकार की योजनाएं व किसान की मेहनत मिलकर देश में बड़ा बदलाव लेकर आई है।