Logo
Farmers Protest in Haryana: नवदीप जलबेड़ा को बीती रात पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। रिहाई के बाद भी किसानों का प्रदर्शन जारी रहेगा।

Farmers Protest in Haryana: अंबाला में किसान नेता और कैनन ब्वॉय के नाम से मशहूर नवदीप जलबेड़ा को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। उन्हें मंगलवार 16 जुलाई को देर रात रिहा कर दिया गया है। जलबेड़ा के स्वागत के लिए उनका परिवार और किसान संगठन के नेता पहुंचे थे। लेकिन नवदीप की रिहाई के बाद भी किसानों ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह अपने साथियों को रिहा कराने के लिए फिर से इकट्ठा होंगे।

जेल प्रशासन को रिहाई के आदेश 
जानकारी के अनुसार, नवदीप सिंह जलबेड़ा को मंगलवार रात 10 बजे रिहा किया गया था। बीती रात को जलबेड़ा अंबाला की सेंट्रल जेल से जब बाहर आए तो उस समय अधिवक्ता रोहित जैन, किसान मजदूर मोर्चा के नेता अमरजीत सिंह मोहड़ी, रविन्द्र राजू राजस्थानी और दूसरे किसान नेता भी मौजूद रहे। जलबेड़ा 5 महीने तक जेल में बंद थे। मंगलवार को हाई कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका मंजूर कर ली थी। इसके बाद जेल प्रशासन को भी आदेश दिया गया था कि जलबेड़ा को रिहा कर दिया जाए।

रिहाई के लिए प्रदर्शन 
जलबेड़ा कि रिहाई के लिए किसानों ने 17 जुलाई बुधवार को अंबाला एसपी ऑफिस का घेराव करने की घोषणा की थी। लेकिन जलबेड़ा को एक दिन पहले ही जमानत मिल गई  है। किसानों ने यह भी कहा था कि वह ज्यादा संख्या में सुबह अनाज मंडी में इकट्ठा होंगे। इसके बाद वह SP ऑफिस की तरफ कूच करेंगे। किसानों का कहना था कि जलबेड़ा की रिहाई के लिए उनका यह प्रदर्शन वीरवार तक जारी रहेगा।

किसानों को रोकने के लिए धारा 163 लागू 
जलबेड़ा कि रिहाई के बाद भी किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि शंभू बॉर्डर खुलते ही किसान दिल्ली की तरफ कूच करेंगे। इस बीच किसान नेता अमरजीत सिंह मोहड़ी ने कहा है कि अब उनके साथ नवदीप जलबेड़ा भी रहेंगे। और उन्हें किसान शुभकरण के मौत मामले में गठित की गई हरियाणा की  SIT से उन्हें इंसाफ की उम्मीद नहीं है। इसलिए वह नवदीप का स्वागत करने के बाद वहां से इकट्ठा होकर किसान शंभू बॉर्डर की ओर कूच करेंगे। जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा है कि सुबह 10 बजे अंबाला अनाज मंडी में अधिक संख्या में किसान पहुंचे। दूसरी तरफ पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए अंबाला में धारा 163 लागू की है। 

5379487