Fatehabad: उत्तर भारत के सबसे महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन जाखल जंक्शन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों की ठंड के कारण रफ्तार धीमी हो गई। कोहरे के कारण ट्रेनें अपने निर्धारित समय से जाखल रेलवे स्टेशन पर नहीं पहुंच रही। ट्रेनों के देरी से चलने के कारण यात्रा शुरू करने और समाप्त करने वाले यात्रियों को जंक्शन पर घंटों ठिठुरना पड़ रहा है। जंक्शन पर शुक्रवार को भी कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चलती नजर आई। इस दौरान यात्री ठंड में ठिठुरते नजर आए्र। ट्रेन लेट होने के चलते यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

कौन सी ट्रेन कितनी लेट

रेलवे के एप से मिली जानकारी अनुसार शुक्रवार को 12481 गंगा नगर एक्सप्रेस दिल्ली से चलकर वाया जाखल होते हुए गंगा नगर जाने वाली ट्रेन करीब डेढ घंटा देरी से चल रही थी। इसके साथ ही 12485 गंगानगर एक्सप्रेस सुपरफ़ास्ट हजूर साहिब नांदेड से चलकर वाया जाखल होते हुए गंगा नगर जाने वाली ट्रेन 6 घंटे देरी से चल रही है। इसके साथ ही 04744 चुरू एक्सप्रेस लुधियाना से चलकर वाया जाखल होते हुए चुरू जाने वाली अपने निर्धारित समय से डेढ घंटा देरी से चल रही है, तो वही 15909 अवध आसाम एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से डेढ घंटा देरी से होकर निकली। रेल प्रशासन द्वारा कोहरे के कारण 19614 अमृतसर अजमेर एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया।

घंटों इंतजार, सुविधा अपर्याप्त

कोहरे के कारण मुख्य एक्सप्रेस ट्रेनों की रफ्तार धीमी होने के कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि जाखल स्टेशन पर प्रतीक्षालय भवन के दोनों तरफ दरवाजे न होने के चलते यात्री ठंड के कारण ठिठुर रहे है। इस कारण हवा सीधी प्रतीक्षालय भवन में ही आती है और वहीं प्लेटफार्म नंबर एक पर भी किसी प्रकार से रेलवे प्रशासन द्वारा पर्याप्त शेड की व्यवस्था न होने के कारण लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। रेलवे यात्री विनोद कुमार, मंगल सिंह, लालू राम, गौरी शंकर, राधेश्याम सहित अन्य यात्रियों ने रेल प्रशासन से मांग करते हुए ठंड से बचने के लिए उपाय करने की मांग की।