Logo
हरियाणा के फतेहाबाद में पाकिस्तान एयरलाइन्स के लोगो लगे जहाजनुमा गुब्बारों के मिलने का सिलसिला जारी है। पुलिस भी इसे कुछ शरारती तत्वों की करतूत बता रही है। ऐसा ही एक गुब्बारा जिले के भट्टू खंड में बरामद हुआ है।

Fatehabad:  जिले में पाकिस्तान एयरलाइन्स के लोगो लगे जहाजनुमा गुब्बारों के मिलने का सिलसिला जारी है। पुलिस भी इसे कुछ शरारती तत्वों की करतूत बता रही है। ऐसा ही एक गुब्बारा जिले के भट्टू खंड में बरामद हुआ है। भट्टू के गांव खाबड़ा कलां क्षेत्र के खेत में यह जहाजनुमा संदिग्ध गुब्बारा मिला है। ग्रामीणों द्वारा सूचना देने पर डायल 112 पुलिस मौके पर पहुंची और गुब्बारे को कब्जे में ले लिया। आज मिला यह गुब्बारा बिलकुल वैसा ही है, जैसा 19 दिसंबर को गांव शेखुपुर दड़ौली व उससे पहले 2 नवंबर को गांव भूथन कलां में मिला था। पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है। जहाजनुमा गुब्बारा सिरसा में भी मिल चुका हैं।

प्रेम नगर ढाणी के किसान ने देखा था गुब्बारा 

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह करीब 8 बजे के गांव खाबड़ा कलां के समीप प्रेम नगर ढाणी के किसान कृष्ण कुमार के गेहूं के खेत में हवाई जहाज नुमा संदिग्ध गुब्बारा मिला, जिस पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का लोगो व पाकिस्तान के झंडे का निशान अंकित था। इस बारे पता चलते ही काफी संख्या में ग्रामीण वहां इकट्ठा हो गए और इस बारे पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

इससे पहले भी मिल चुके हैं ऐसे गुब्बारे

जिले में इससे पहले भी ऐसे ही संदिग्ध गुब्बारे मिल चुके हैं। 19 दिसंबर की रात को शेखुपुर दड़ौली के ढांड रोड पर कुछ ही दूरी पर एक किसान के खेत के पास जहाज रूपी यह गुब्बारा मिला था। ग्रामीणों ने जब गुब्बारा देखा तो उस पर पाकिस्तान के झंडे और पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स का लोगो लगा हुआ था, जिस पर गांव में सनसनी फैल गई थी। इसके अलावा 2 नवंबर 2023 को भी गांव भूथनकलां के खेतों में भी ऐसा गुब्बारा मिला था। तब गुब्बारे के साथ एक डोरी भी बंधी हुई थी, जो खेत में अटक गई थी। इस तरह के गुब्बारे कहां से आ रहे हैं, यह जांच का विषय है। ग्रामीण इसे शरारती युवकों की करतूत मान रहे हैं।

5379487