Logo
Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को ओलंपिक से अयोग्य घोषित होने के बाद से हरियाणा के लोगों के साथ-साथ देश भर के खेल प्रेमियों में गुस्सा है। पढ़िये खेल प्रशंसकों की मांग...

Vinesh Phogat: पहलवान विनेश फोगाट के ओलंपिक मुकाबले से बाहर होने के बाद उनके परिवार को बड़ा झटका लगा है। उसके साथ हरियाणा के लोग भी सदमे में दिखाई दिए। बता दें कि पहलवान विनेश फोगाट न केवल फाइनल से बाहर हुई है, बल्कि उनका मेडल हासिल करने का सपना भी अधूरा रह गया। कहा जा रहा है कि विनेश फोगाट मैदान में उतरने से पहले ही हार गईं और यह सिर्फ उनकी हार नहीं, बल्कि पूरे भारत की हार है।

हरियाणा के प्रशंसक कर रहे विरोध

जानकारी के मुताबिक, विनेश फोगाट गोल्ड मेडल के लिए फाइनल मुकाबला होने से पहले 50 किलो वजन को कायम नहीं कर सकीं।  पहलवान के मुकाबले से बाहर होते ही महावीर फोगाट की आंखों में आंसू आ गए। वहीं,  इस फैसले के आने के बाद से हरियाणा के प्रशंसक इसका विरोध कर रहे हैं। पहलवान के गोल्ड मेडल की दौड़ से बाहर होने की जानकारी मिलते ही लोगों में मायूसी की लहर दौड़ गई।

ससुर राजपाल ने कही ये बात

विनेश फोगाट के ओलंपिक में डिस्क्वालीफाई होने के बाद ससुर राजपाल राठी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमें जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो हमारे पूरे परिवार को बड़ा झटका लगा। आंखों में आंसू आ गए इतना दुख है कि किसी को बयान नहीं किया जा सकता है। ओलंपिक में विनेश के साथ राजनीति की जा रही है। उन्होंने ये भी कहा कि कुछ लोग पहले से उसके पीछे लगे हुए हैं कि किस तरह उसे हराया जाए।

Also Read: विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक से बाहर, वजन 100 ग्राम अधिक निकला; जानें अब क्या होगा

बाल कटवा देती फोगाट- ससुर राजपाल

उन्होंने आगे कहा कि विनेश को मैट पर नहीं हरा पाए तो राजनीति करके नीचे लाने की कोशिश की है, अगर वजन 100 ग्राम ज्यादा था तो 10 मिनट रुक के देखते फोगाट अपने बाल कटवा देती, लेकिन मुकाबले से बाहर नहीं होती। बेटी ने जिंदगी भर इस पल का इंतजार किया था और उसे मेहनत को बहुत ही  बुरी तरीके से साजिश रचकर खेल से बाहर निकाल दिया गया है।

5379487