Logo
हरियाणा में बदमाश बेखौफ बने हैं। शनिवार को हांसी के विधायक विनोद भ्याणा पर पिस्तौल तान ली। भीड़ से समर्थक ने पत्थर से हमला कर बदमाश की पिस्तौल गिराई, फिर भी दोनाली से फायर कर दिया। हालांकि विधायक ने इससे इंकार किया है।

Attack on MLA in Hansi: तोशाम रोड पर स्थित ट्रक यूनियन की जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने तथा जमीन का मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे विधायक विनोद भ्याणा पर कुछ बदमाशों द्वारा पिस्तौल तान दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। हालांकि विधायक विनोद भ्याणा ने उन पर पिस्तौल तानने की घटना से इंकार किया है। विधायक विनोद भ्याणा पर पिस्तौल तानने की सूचना मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक धीरज कुमार शहर थाना प्रभारी सहित काफी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। परन्तु तब तक हमलावर युवक मौके से फरार हो चुके थे। जिन्हें पकड़ने का प्रयास किया, परंतु सफलता नहीं मिली।

चार-पांच दिन से डेरा डाल बैठे 50 बदमाश 

मामले की जानकारी देते हुए ट्रक यूनियन के पूर्व प्रधान शेखपुरा निवासी संजय कसाना ने बताया कि विवादित जमीन पर ट्रक यूनियन का आजादी से पहले का कब्जा है और उनके पूर्वज इस जमीन पर अपने ट्रक खड़े करते आए हैं लेकिन 5 दिन पहले 40-50 हथियारबंद युवकों ने पुलिस की मौजूदगी में ट्रक यूनियन की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कर लिया था। जिसके विरोध में शनिवार को ट्रक यूनियन व मार्केट के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर विधायक विनोद भ्याणा को फोन कर मिलने के लिए समय मांगा तो उन्होंने बताया कि वे इस समय बाजार में है और थोड़ी देर बाद ट्रक यूनियन पहुंच वस्तुस्थिति देख प्रशासन से बातचीत करेंगे।

Hansi
हमलावर जमीन पर गिरने के बाद मौके पर छोड़ कर भागे पिस्तौल को दिखाते ट्रक यूनियन के सदस्य।

दूसरे बदमाश ने पिस्तौल चलाने का किया प्रयास

संजय ने बताया कि विधायक विनोद ने मौके पर पहुंच वहां पड़े रेत के ढेर पर खड़े होकर होकर दीवार के उस ओर झांकने का प्रयास किया तो वहां बैठा एक युवक ने भागकर गाड़ी से दोनाली बंदूक निकाली और लोड विधायक पर तान दी, लेकिन मौके पर मौजूद ट्रक यूनियन के सदस्यों को देख कर वह गोली नहीं चला पाया मौके से भाग खड़ा हुआ। इसी बीच एक अन्य बदमाश ने विधायक पर पिस्तौल से फायर करने का प्रयास किया, लेकिन ट्रक यूनियन के किसी सदस्य ने उस युवक के हाथ पर फैंक कर पत्थर मार दिया और अचानक हाथ पर पत्थर लगने से उसके हाथ से पिस्तौल छुटकर जमीन पर गिर गया पिस्तौल जमीन पर गिरते ही हमलावर मौके से फरार हो गया।

विधायक ने किया बदमाश का पीछा 

उन्होंने बताया कि इस दौरान दौरान विधायक विनोद भ्याणा ने करीब 100 गज तक हमलावर युवक का पीछा भी किया लेकिन वह भागने में कामयाब हो गया। जिसके बाद ट्रक यूनियन के सदस्यों ने कब्जा धारकों द्वारा जमीन पर किए गए निर्माण को गिरा कर पुनः कब्जा कर लिया और विवादित जमीन पर ट्रक खड़े कर दिए। पुलिस ने ट्रक यूनियन सदस्यों द्वारा गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। तथा विवादित जमीन पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। मौके से एक पिस्तौल को बरामद कर पुलिस को दिया गया है। मामले में ट्रक यूनियन के पूर्व प्रधान ने पुलिस को शिकायत दी है।

Hansi
हांसी में विवादित जमीन पर खड़ी हमलावर युवकों की क्षतिग्रस्त गाड़ी व उसमें पड़े डंडे।
यह था मामला 

यहां यह बातें दें कि इस विवादित जमीन पर एसडीएम मोहित महराना ने 23 जुलाई को सिंचाई विभाग पेटवाड़ डिवीजन के एसडीओ संदीप कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट कर डीएसपी धीरज कुमार के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात कर ट्रक यूनियन के कब्जे से जमीन को मुक्त करवाया गया था। कब्जा कार्रवाई के बाद पुलिस ने वक्फ बोर्ड की जमीन पर खड़े किए गये ट्रक व किए गए निर्माण को पुलिस द्वारा जेसीबी की मदद हटाया गया था और पुलिस अधिकारियों ड्यूटी मजिस्ट्रेट संदीप कुमार की मौजूदगी जमीन पर किए कब्जे को हटाकर जमीन पर कब्जा धारकों को कब्जा सौंप दिया।

कोर्ट के फैसलें पर दिलवाया था कब्जा

डयूटी मजिस्ट्रेट संदीप कुमार ने बताया कि तोशाम रोड़ स्थित 6000 हजार गज जमीन वक्फ बोर्ड ने 2008 में शमसेर, अमित कुमार व सज्जन सिंह को लीज पर अलाट की गई थी। एसडीओ संदीप कुमार ने बताया कि वक्फ बोर्ड की जमीन के ऑनर द्वारा हाई कोर्ट में याचिका दायर कर जमीन खाली करवाने के लिए याचिका दायर की गई थी। और हाई कोर्ट का फैसला तीनों ऑनर के पक्ष में आने पर एसडीएम मोहित महराना द्वारा उन्हें ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर कब्जा खाली करवाने के आदेश दिए थे। जिस पर उन्होंने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच वक्फ बोर्ड की जमीन पर खड़े ट्रकों को पुलिस की मदद से हटवा दिया गया तथा जमीन पर मंदिर बनाने के लिए भरी जा रही नींव को भी जेसीबी की मदद से हटवा दिया गया।

वक्फ बोर्ड से 2008 में ली थी लीज पर

जमीन के ऑनर शमसेर ने बताया कि उसने अमित व सज्जन सिंह के साथ मिलकर 2008 में वक्फ बोर्ड की 6 हजार गज जमीन को लीज पर लिया था और तब से लेकर वे हर महीने लीज के रुपए जमा करवाते आ रहे हैं और इस जमीन को खाली करवाने के कई बार प्रयास कर चुके थे लेकिन कुछ दबंग लोगों द्वारा कब्जा खाली नहीं किया गया उल्टा उनकी जमीन पर ट्रक यूनियन के सदस्यों द्वारा अवैध निर्माण शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि उनकी जमीन पर एक जगह शहीद की प्रतिमा स्थापित कर दी गई थी। और अब विश्वकर्मा मंदिर निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। जिसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट का सहारा लिया और कोर्ट का फैसला हमारे पक्ष में आने के बाद डीसी व एसडीएम से मिलकर कब्जा दिलवाने का आग्रह किया तो उन्होंने मंगलवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में कब्जा खाली करवा दिया। शमसेर कहा कि जल्द ही जमीन पर चारदीवारी कर पूर्ण रूप से कब्जा किया जाएगा।
;

5379487