Sonipat: राई थाना क्षेत्र के बीसवां मिल मार्केट स्थित हार्डवेयर की दुकान में आग लगने से हड़कंप मंच गया। अंदेशा है कि शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई। आसपास के लोगों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना मिलने के बाद सात दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं राई विधायक मोहनलाल बड़ौली भी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने दुकानदार को नियमों के तहत मदद करने का आश्वासन दिया। दमकल विभाग की टीम ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

रात को दुकान से उठता दिखा धुंआ

गांव जठेड़ी निवासी अदरीश ने बीसवां मील मार्केट में साहिल हार्डवेयर के नाम से दुकान कर रखी है। वह रोजाना की तरह शुक्रवार शाम को दुकान बंद करके अपने घर चला गया। इसके बाद रात करीब 11.30 बजे दुकान से धुंआ उठने लगा। तभी आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को फोन करके दुकान में आग लगने की सूचना दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर सात दमकल गाड़ियां पहुंची। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं राई से विधायक मोहनलाल बड़ौली भी घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ित दुकानदार को सांत्वना दी। दमकल विभाग की टीमों ने सुबह छह बजे तक आग पर काबू पाया, तब तक दुकान के अंदर रखा करोड़ों रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया।

आगजनी में छत व दीवार हुई क्षतिग्रस्त

हार्डवेयर की दुकान में लगी आग इतना भयानक रूप धारण कर चुकी थी कि दुकान की छत और दीवारें भी क्षतिग्रस्त हो गई। अगर समय रहते दुकान में लगी आग पर काबू नहीं पाया जाता तो आसपास की दुकान भी चपेट में आ सकती थी। विधायक मोहनलाल बड़ौली ने बताया कि दुकान में आग लगने से भारी नुकसान हुआ है। पीड़ित दुकानदार को सरकार से मुआवजा दिलवाने की सिफारिश की जाएगी। वहीं, दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख के ढेर में बदल गया।