Haryana Government Jobs: हरियाणा में सीएम नायब सिंह सैनी के शपथ लेने के बाद ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों की भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया है। प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ है। जब इतनी भर्तियों का रिजल्ट एक साथ रिजल्ट जारी किया गया है और युवाओं को सरकारी विभागों में नौकरी मिली है।  

दरअसल, हरियाणा कर्मचारी आयोग ने ग्रुप सी के कुल 25 हजार 500 पद और ग्रुप डी के 26, 00 पदों का रिजल्ट जारी किया है। आयोग की ओर से कुल 25 ग्रुप और 205 कैटेगरी में यह भर्तियां की गई थी। इन पदों पर कुल करीब 24 हजार उम्मीदवारों का चयन किया जा चुका है, जिनकी ज्वाइनिंग शुक्रवार से शुरू हो गई है। वहीं जिन युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। उनके घर में दिवाली से पहले खुशियां आ गई हैं। उनके परिवार के लोगों का कहना है कि बिना रिश्वत दिए ही उनके बच्चों को अपनी मेहनत के दम पर नौकरी मिली है। इसीलिए वे काफी खुश हैं और सरकार को धन्यवाद देते हुए नजर आ रहे हैं।

कैथल जिले के डीघ गांव में 55 युवाओं को मिली नौकरी

प्रदेश के कैथल जिले का डीघ गांव ऐसा है। जहां गांव के 55 युवाओं की एक साथ नौकरी लगी है। इससे पूरे गांव में खुशियां मनाई जा रही है। वहीं महेंद्रगढ़ के सतनामी गांव में 45 युवाओं की नौकरी एक साथ लगी है। इसके अलावा कैथल जिले के पाई के एक गांव के 30 युवाओं की सरकारी नौकरी मिली है।  

बेटा बना क्लर्क तो खुशी से रो पड़ीं मां
फतेहाबाद जिले के गांव धांगड़ निवासी अजय की सरकारी नौकरी लग गई है। जब अजय चार साल के थे, तो उनके पिता की मौत हो गई थी। उनकी मां सीमा ने दूसरों के घरों में काम करके अपने बेटे को पढ़ाया और बड़ा किया। अब वह अपनी मेहनत से क्लर्क लग गए हैं। इससे वह काफी खुश हैं और खुशी की वजह से उनकी आंखों में आसूं आ गए। 

जींद जिले में मजदूर परिवार की बहू पिंकी बनी सिपाही

वहीं जींद के सफीदों के बहादुरगढ़ गांव पिंकी सिपाही बन गई है। उनके परिवार में सब मजूदरी करते हैं। पिंकी के पति सोमदत्त पानीपत की एक फैक्ट्री में काम करते हैं। अपनी बहू की नौकरी लगने के बाद परिवार के लोग काफी खुश हैं। उनका कहना है कि आज तक परिवार में किसी की भी सरकारी नौकरी नहीं लगी थी। पिंकी ही अब परिवार के लोगों को सपने पूरे करेगी।