Haryana Congress: हरियाणा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार का ठीकरा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर फोड़ रहे हैं। इस कड़ी में कांग्रेस के पूर्व महासचिव नाहर सिंह संधू ने भूपेंद्र हुड्डा और सांसद दीपेंद्र हुड्डा पर जमकर निशाना साधा है। हरियाणा में कांग्रेस की हार के लिए जिम्मेदार हुड्डा को ठहराया है। संधू का कहना है कि इस बार बापू-बेटा की सरकार का नारा कांग्रेस के लिए भारी पड़ गया है।

अध्यक्ष ने जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभाई- संधू

नाहर सिंह संधू ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा प्रदेश अध्यक्ष उदभान पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं, उन्होंने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी होती है कि वह पार्टी को मजबूत और संगठित करें, लेकिन अध्यक्ष ने अपनी जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभाई है, जिसकी वजह से पार्टी को नुकसान हुआ है। संधू का कहना है, अध्यक्ष उदयभान को कांग्रेस की हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए, संधू ने उदयभान को डमी तक कह दिया है, उन्होंने कहा अध्यक्ष ने रबर स्टाम्प की तरह काम किया है।

Also Read: सीएम नायब सिंह सैनी के कैबिनेट में ओबीसी चेहरों को कब्जा, जातीय समीकरण साधने का किया पूरा प्रयास

रणदीप सुरजेवाला को अध्यक्ष बनाए- संधू

नाहर सिंह संधू कहना है, पार्टी को एक ऐसे अध्यक्ष की जरूरत है जो सभी को साथ लेकर चले, एक ऐसा अध्यक्ष जो किसी के दबाव में आकर काम नहीं करता हो। संधू का कहना है कि पार्टी की हार का सबसे ज्यादा नुकसान कार्यकर्ताओं को होता है, क्योंकि वे पार्टी के लिए प्रचार करते हैं, पुलिस की लाठियां खाते है और अपने ऊपर मुकदमें तक दर्ज करवाते है, लेकिन ऊपर बैठे नेता इस बात को नहीं समझते और वे अपनी मनमानी करके पार्टी को डूबोने का काम करते है।

शीर्ष नेतृत्व से निवेदन करते हुए संधू ने कहा है कि हमें चुनाव में हार क्यों मिली है, इसके पीछे की क्या वजह है, इस पर मंथन करना बहुत जरुरी है। बता दें कि संधू ने  रणदीप सुरजेवाला को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की आवाज उठाई है, उनका कहना है कि सुरजेवाला हरियाणा के कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं और उन्होंने सरकार को सत्ता में लाने का काम किया था।