Haryana Politics: हरियाणा विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी में घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने सोशल मीडिया पर पार्टी पर लगातार हमलावर हैं। कैप्टन अजय यादव ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट के जरिये राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है। अजय यादव ने राहुल गांधी को टैग करते हुए लिखा है, "मैं स्वाभिमान में विश्वास रखता हूं, क्योंकि पद पर रहना जरूरी नहीं है, बल्कि जरूरी ये है कि आप बिना किसी बाधा के पार्टी के लिए कितना कुछ कर सकते हैं।"

मैं स्वाभिमान से समझौता नहीं कर सकता- कैप्टन अजय यादव

कैप्टन अजय यादव ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए बताया कि वह साल 1988 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे, उस दौरान पार्टी में राजीव गांधी और सोनिया गांधी के अलावा दूसरे नेताओं से उनकी बातचीत अच्छी थी, लेकिन इस समय राहुल गांधी के इर्द-गिर्द चापलूसों के गुट ने घेरा बनाया हुआ है, जिसकी वजह से पार्टी के सीनियर नेताओं के अलावा दूसरे कार्यकर्ताओं ने भी उनसे दूरी बना ली है।

दूसरी पोस्ट में अजय यादव ने कहा कि क्या कोई अपने पिता के सहयोगी का अपमान करता है, बड़े नेता का बेटा होना उसका मौलिक अधिकार नहीं है। अजय यादव ने कहा कि मैं स्वाभिमान से समझौता नहीं कर सकता, जो यह दिखाने की कोशिश करें कि जो वह कहता है, वह बाइबल है, वह सपनों की दुनिया में जी रहा है और उस सबसे पुरानी पार्टी के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

Also Read: रेवाड़ी में कांग्रेस को बड़ा झटका, कैप्टन अजय यादव ने ओबीसी सेल के अध्यक्ष पद व पार्टी से दिया इस्तीफा

भाजपा में हो सकते हैं शामिल

एक दिन पहले भी अजय यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बताया था,  'मैं कोई संत नहीं हूं और मैं पूर्णकालिक राजनीतिज्ञ हूं और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा मेरा इस्तीफा स्वीकार किए जाने के बाद ही मैं अपनी भावी रणनीति तय करूंगा और मेरे राजनीतिक करियर को नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ नेताओं द्वारा बनाई गई कार्यप्रणाली और बाधाओं का खुलासा करूंगा।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी से इस्तीफे के बाद से ही ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कैप्टन अजय यादव भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। पहले भी इस तरह की खबरें सामने आई थीं, लेकिन कैप्टन अजय यादव ने कांग्रेस का दामन थामे रखा था, लेकिन इस बार भी बीजेपी पार्टी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रहीं हैं।