Logo
Gangster Kala Khairampuria: हरियाणा की STF ने गैंगस्टर राकेश उर्फ ​​काला खैरमपुरिया को थाईलैंड से प्रत्यर्पित कर गिरफ्तार किया गया है। काला को एसटीएफ ने दिल्ली एयरपोर्ट से अरेस्ट किया है।

Gangster Kala Khairampur Arrested: हरियाणा पुलिस अपराधियों पर अब शिकंजा कसने के लिए एक्शन मोड़ में दिख रही है। शुक्रवार रात को तीन आरोपियों के एनकाउंटर की खबर अभी चल ही रही थी कि तब तक हरियाणा की स्पेशल टास्क फोर्स ने कुख्यात अपराधी राकेश उर्फ ​​काला खैरमपुरिया को थाईलैंड से प्रत्यर्पित कर गिरफ्तार कर लिया है। राकेश उर्फ काला को हरियाणा एसटीएफ ने दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। हरियाणा पुलिस एसटीएफ के एक अधिकारी ने मीडिया को यह जानकारी दी। 

20 से ज्यादा मामलों में है आरोपी 

रिपोर्ट्स के मुताबिक गैंगस्टर काला ने हत्या और लूट समेत 20 से अधिक वारदातों को अंजाम दिया था। उस पर हरियाणा में ही नहीं बल्कि राजस्थान और दिल्ली पुलिस की ओर से भी करीब 2 लाख रुपये का इनाम घोषित है। वह थाईलैंड में रहकर गैंग चला रहा था। एसटीएफ ने थाईलैंड से उसे डिपोर्ट करवाने में सफलता हासिल की है। साल 2015 में मर्डर के एक केस में राजस्थान कोर्ट से इस गैंगस्टर को आजीवन कारावास की सजा भी हो चुकी है। लेकिन 2020 में पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद गैंगस्टर फर्जी पासपोर्ट के आधार पर विदेश भाग गया था और वहीं से अपनी गैंग ऑपरेट कर रहा था। 

DIG STF का बयान 

इस बारे में जानकारी देते हुए DIG STF सिमरदीप सिंह ने बताया कि हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने कुख्यात अपराधी राकेश उर्फ ​​काला खैरमपुरिया की गिरफ्तारी के साथ एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। साल 2020 में पैरोल पर रिहा होने के बाद से वह भगौड़ा होकर पुलिस की गिरफ्त से बच रहा था। इस दौरान उसने दूसरे देशों में रहते हुए भारत में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया।

उसने पैरोल मिलने के बाद हरियाणा और दूसरे राज्यों में अपनी आपराधिक गतिविधियों को और बढ़ाया। 2023 की शुरुआत में वो देश से फरार हो गया और विदेश से अपने आपराधिक गिरोह का संचालन करने लगा और स्थानीय गिरोहों के साथ मिलकर हिंसक वारदातों को अंजाम देता था। उसके हिमांशु भाऊ गैंग और नीरज फरीदपुरिया गैंग जैसे कुख्यात आपराधिक समूहों से संबंध थे।

5379487