Logo
हरियाणा के फतेहाबाद में एक युवती को मेडिकल कॉलेज में एडमिशन दिलाने के नाम पर फर्जी शादी कर ठगी का शिकार बनाया गया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

Fatehabad: नीट परीक्षा पास करवा बढ़िया मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलवाने के नाम पर शहर की एक युवती धोखाधड़ी का शिकार हो गई। शहर के ही एक दम्पति व उसके लड़के ने विवाहित कोटे से नीट परीक्षा पास कर मेडिकल कॉलेज में एडमिशन करवाने के नाम पर युवती से केवल लाखों रुपए ही नहीं हड़पे, बल्कि फर्जी शादी के कागजात तैयार करवा युवती व उसके परिवार को परेशान करना शुरू कर दिया। इस मामले में युवती की मां द्वारा पुलिस को शिकायत दी गई है। इस मामले में पुलिस ने तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

युवती को आरोपी ने ऐसे फंसाया अपने जाल में

सैक्टर 3 निवासी युवती ने कहा कि वह अध्यापिका के तौर पर काम करती है। उसकी लड़की जयपुर में एमबीबीएस कर रही है। अप्रैल में उसके व्हाटसअप पर मैसेज आया, जिसमें कुछ फोटो व वीडियो थे। इसमें उसकी लड़की की हुबहू शक्ल की लड़की किसी व्यक्ति के साथ मंदिर में शादी करते दिख रही थी। इस पर जब उसने अपनी लड़की से बात की तो उसने बताया कि 2021 में उसका नीट का पेपर पास नहीं हो पाया था जिसके चलते वह परेशान थी। उसकी जान-पहचान शोभा निवासी शक्ति नगर फतेहाबाद से हुई। शोभा भी शहर के निजी स्कूल में पढ़ाती है। शोभा ने उसे बताया कि उसका पति व देवर 2022 में होने वाले नीट पेपर को पास करवाने में उसकी मदद कर सकते हैं। इसके बदले उसने सोने के गहने व करीब 85 हजार रुपए भी उन लोगों को दिए थे और उससे कई दस्तावेज भी साइन करवाए थे।

खास कोटे से एडमिशन करवाने की बात कही

दिसम्बर 2021 में इन लोगों ने बताया कि झज्जर या इसराना मेडिकल कॉलेज में उसका दाखिला करवा सकते हैं परंतु उनमें केवल विवाहिता को एक खास कोटे के तहत प्राथमिकता दी जाएगी। अगर वह आज किसी के साथ शादी की फोटो और शादी के लिए मान्यता प्राप्त मंदिर से जारी दस्तावेज का इंतजाम कर लें तो उसका 100 प्रतिशत दाखिला हो जाएगा। वह आरोपियों की बातों में आ गई और शादी के सारे दस्तावेज तैयार करवा लिए। आरोपियों ने दो गवाहों प्रियंका व साहिल निवासी लाजपत नगर फतेहाबाद का प्रबंध किया और पंकज उर्फ पंकू ने तहसील चौक स्थित मंदिर में कुछ फोटो व वीडियो तैयार करवाए। इसके बाद शोभा ने सारे दस्तावेज अपने पास रख लिए और कहा कि वह नीट का पेपर दे, बाकी काम हम सब मिलकर संभाल लेंगे। अध्यापिका ने कहा कि इसके बाद से सारे दस्तावेज आरोपियों के पास है।

षडयंत्र के तहत फंसाकर पैसे भी वसूले

महिला ने आरोप लगाया कि शोभा, गगन व पंकज उर्फ पंकू ने षडयंत्र के तहत उसकी लड़की को जाल में फंसाकर उससे जबरन पैसे वसूले और अब उसके परिवार से भी पैसे ठगना चाहते हैं। अब भी पंकज उर्फ पंकू उसकी बेटी की शहर में बेइज्जती करवाने, उसके परिवार को मारने की धमकी दे रहा है और घर के बाहर चक्कर लगाकर अश्लील फब्तियां कसता है। इस पर महिला ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

5379487