Gurugram: खेड़कीदौला एरिया के सेक्टर-90 स्थित लेफोरेस्टा कैफे में माउथ फ्रेशनर खाने से बीमार हुई महिला के मामले में पुलिस ने रेस्तरां मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया। जबकि रेस्तरां का संचालक फरार है। मैनेजर की पहचान गगनदीप निवासी कीर्ति नगर दिल्ली के रूप में हुई। आरोपी मैनेजर को खेड़की दौला थाना पुलिस ने मंगलवार कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया। पुलिस मामले में रेस्तरां संचालक की तलाश कर रही है। इसके लिए संदिग्ध स्थानों पर दबिश दी जा रही है।

3 माह से रेस्तरां में बतौर मैनेजर काम कर रहा था गगनदीप

खेड़की दौला थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि आरोपी से पुलिस पूछताछ में सामने आया कि बीते तीन महीने से सेक्टर-90 स्थित सफायर मॉल में गगनदीप लॉ फोरस्ता रेस्तरां में बतौर मैनेजर कार्य कर रहा है। रेस्तरां में खाना खाने आए लोगों को उनके स्टॉफ द्वारा माउथ फ्रेशनर की जगह ड्राई-आईस खाने को दी गई थी। जिसके बाद तीन महिलाओं सहित पांच की हालत बिगड़ गई। तीन मरीजों की हालात में सुधार होने से उनको छुट्टी मिल गई है, जबकि दो मरीजों का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। अस्पताल में भर्ती मरीजों की सेहत में भी सुधार हो रहा है।

माउथ फ्रेशनर खाने से जलन और खून की उल्टी

ग्रेटर नोएडा के अंकित कुमार ने बताया था कि शनिवार रात वह अपनी पत्नी नेहा सभरवाल, अपने दोस्त माणिक और उनकी पत्नी प्रितिका रुस्तगी, दीपक अरोड़ा और उनकी पत्नी हिमानी के साथ डिनर के लिए सेक्टर-90 स्थित कैफे में गए थे। रात के खाने के बाद अमृतपाल कौर नाम के रेस्तरां के एक वेटर ने माउथ फ्रेशनर पेश की। अंकित अपनी एक साल की बेटी को गोद में लिए हुए था, जिसके चलते उसने माउथ फ्रेशनर नहीं खाया। माउथ फ्रेशनर खाते ही उन सभी का मुंह जलने लगा और मुंह से खून आने के साथ ही खून की उल्टी होने लगी। उन्होंने वेटर से इस बारे में पूछा तो वेटर ने उन्हें माउथ फ्रेशनर का खुला हुआ पैकेट दिखाया, जिसे उन्होंने अपने कब्जे में लेकर पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और अंकित अपने दोस्तों को निकट के अस्पताल ले गया। जहां चिकत्सिकों को उसने माउथ फ्रेशनर का पैकेट दिखाया। पैकेट में ड्राई आईस निकली। चिकत्सिकों के मुताबिक, यह एक घातक एसिड है, जिससे मौत हो सकती है।