Gurugram : साइबर सिटी गुरुग्राम के नरसिंहपुर में अल सुबह एक तेंदुआ ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान तेंदुए ने एक दर्जन घरों में उत्पात मचाते हुए दो लोगों को जख्मी कर दिया। ग्रामीणों ने तेंदुए के घरों में आतंक मचाने की जब सूचना वाइल्ड लाइफ विभाग को दी तो रेस्क्यू टीम सहित स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। करीब सात घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद तेंदुए को बेहोश कर काबू किया गया। इन सात घंटों तक ग्रामीणों की सांसे पूरी तरह से अटकी रही और हर व्यक्ति डरा सहमा नजर आया।

गांव नरसिंहपुर के एक घर में जाता दिखाई दिया तेंदुआ

नरसिंहपुर के सरपंच रामबीर ने बताया कि सुबह चार बजे  तेंदुआ गांव नरसिंहपुर में देखा गया। करीब छह बजे तक यह तेंदुआ एक घर में प्रवेश कर गया, जिसके बाद से हड़कंप मच गया। इस तेंदुए का सामना जब एक युवक से हुआ तो तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया जिसमें वह घायल हो गया। शोर सुनकर इसकी सूचना लोगों ने गांव के सरपंच सहित पुलिस व वाइल्ड लाइफ टीम को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तेंदुए को नजरबंद करते हुए लोगों को हटाना शुरू किया व घायल को अस्पताल पहुंचाया।

7 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू आया तेंदुआ

गांव के पवन कुमार ने बताया कि करीब सात घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने तेंदुए को रेस्क्यू किया। इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान तेंदुए को दो बार बेहोशी की दवा ट्रेंगुलाईजर गन के माध्यम से दी। तेंदुआ जब बेहोश हो गया, जब उसे काबू किया गया। तेंदुए को वन विभाग की टीम अपने साथ ले गई।

4 साल का बताया जा रहा है तेंदुआ

वाइल्ड लाइफ एनजीओ पदाधिकारी अनिल ने बताया कि टीम ने तेंदुए को रेस्क्यू कर लिया है। तेंदुए की उम्र चार साल और उसका वजन करीब 65 किलो है। बड़े तेंदुए जंगल में अपना रोब जमाने के लिए छोटे तेंदुए को खदेड़ देते हैं जिसकी वजह से ये मेल तेंदुआ आबादी वाले इलाके में घुस गया। वाइल्ड लाइफ विभाग के डॉक्टर को रोहतक चिड़ियाघर से मौके पर बुलाया गया है। वह इसकी जांच करने के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे। फिलहाल तेंदुए के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।