Logo
दुबई में नौकरी व घर दिलाने के नाम पर एक युवक से 36 लाख रुपए की ठगी की गई। पीड़ित ने ठगी की शिकायत पुलिस को दी, लेकिन काेई नहीं हुई। पीड़ित ने पुलिस कमिश्रर को शिकायत दी, जिनके आदेश में केस दर्ज किया गया।  

Gurugram : सिविल लाइन थाना एरिया में जालसाजों ने दुबई में नौकरी व घर दिलाने के नाम पर एक युवक से 36 लाख रुपए की ठगी कर ली। पीड़ित ने ठगी की शिकायत पुलिस को दी, लेकिन काेई नहीं हुई। पीड़ित ने पुलिस कमिश्रर को शिकायत दी, जिनके आदेश के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी। पुलिस मामले में  आरोपियों की तलाश कर रही है। 

सिक्योरिटी राशि व दुबई में सुविधाओं के नाम पर ठगी राशि 

गुरुग्राम सेक्टर-15, पार्ट-2 के रेल विहार कॉलोनी निवासी सोमबीर कुमार बताया कि मार्च 2022 में उसकी मुलाकात अंकित रतूड़ी से हुई थी। 
उसने उसे विदेश में नौकरी दिलाने और वहां घर बनाने में मदद करने की बात कही। यही नहीं, आरोपित ने एम्स्टर्डम में रह रहे एक अन्य आरोपित से वीडियो काल पर बात कराई और उसे झांसे में ले लिया। इसके बाद सोमबीर से खाते में सिक्योरिटी राशि व दुबई में रहने के लिए सुविधाओं के नाम पर 36 लाख रुपए ले लिए। एक महीने बाद भी जब कोई अपडेट नहीं आई तो उसने आरोपितों की तलाश शुरू की। लेकिन किसी आरोपित का कहीं कोई पता नहीं चला। ऐसे में उसने पुलिस को शिकायत दी। सिविल लाइन थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर दोस्त बनकर 1.70 लाख ठगे

राजीव नगर वेस्ट निवासी रामेश्वर सिंह दलाल ने बताया कि उनके पास रविवार शाम को दोस्त वेद प्रकाश के नाम पर फोन आया। जिसने मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर रुपए की हेल्प मांगी। रामेश्वर ने अपने साथियों से रुपए लेकर एक लाख 70 हजार रुपए उसे ट्रांसफर कर दिए। थोड़ी देर बाद जब उन्होंने वेद प्रकाश को फोन मिलाया, तब ठगी का पता चला। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी।

हत्या की फिराक में घूम रहे 3 नशेड़ी काबू

सेक्टर-9 थाना पुलिस ने हत्या की फिराक में घूम रहे तीन नशेड़ियों को काबू किया। आरोपियों ने एक व्यक्ति की हत्या करने की योजना बनाई थी।वारदात को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने उन्हें काबू कर लिया। आरोपी महंगा नशा करने के आदी हैं और नशे की खेप सप्लाई करते हैं। वह मुख्य रूप से दिल्ली व एनसीआर में रहने वाले नाइजीरियन को नशे की आपूर्ति कराते थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 22 ग्राम से अधिक हेरोइन सहित, देसी कट्टा व कारतूस बरामद किया।

5379487