Hansi: उमरा गेट के नजदीक स्थित एक दुकान में मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे एक छोटा गैस सिलेंडर लीक होने से दुकान में आग लग गई। दुकान में आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी मौके पर पहुंची। आग लगने के कारण दुकान में काम करने वाला एक वर्कर झुलस गया। आग में झुलसे हुए वर्कर को उपचार हेतु आसपास के दुकानदारों ने नागरिक अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए हिसार रेफर कर दिया। वहीं फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर दुकान में लगी आग पर काबू पाया।

गैस सिलेंडर के लीक होने पर हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार उमरा गेट स्थित गुलाटी गैस लाइट हाउस में दोपहर तीन बजे के करीब दुकान में रखे एक छोटे सिलेंडर से गैस लीक होने से पहले सिलेंडर में और बाद में दुकान में आग लग गई। दुकान में आग लगने से काम कर रहे दो वर्करों में से एक वर्कर के कपड़ों में आग लग गई, जिससे वह झुलस गया। वहीं आग की लपटों की चपेट में आने से लड़के के हाथ और मुंह झुलस गया। बताया जा रहा हैं कि गैस सिलेंडर काफी समय से लीक हो रहा था, लेकिन इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। दुकान में काम कर रहे एक वर्कर ने बीड़ी जलाने के लिए माचिस जलाई तो  उससे दुकान में आग लग गई। दुकान में लगी आग को आस-पास के दुकानदारों ने बुझाने का प्रयास किया। दुकान में रखे सामान को बाहर निकाल दिया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाए जाने पर फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा।

 

केजीपी पर अनियंत्रित ट्रक टोल से टकराया, चालक-परिचालक जिंदा जले

फरीदाबाद के थाना छांयसा के अन्तर्गत कुण्डली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेसवे (केजीपी) पर अलसुबह 3 बजे एक ट्रक अनियंत्रित होकर मौजपुर टोल नाके से टकरा गया। इससे ट्रक में भीषण आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि इसमें सवार ड्राइवर व कंडक्टर को उतरने का मौका ही नहीं मिला और वह दोनों जिंदा जल गए। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और छांयसा थाना पुलिस ने आग पर काबू पाया। ट्रक से ड्राइवर व कंडक्टर के जले हुए शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बादशाह खान सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है। परिजनों के आने के बाद शवों का पोस्टमार्टम होगा।

फरीदाबाद में केजीपी एक्सप्रेसवे पर अनियंत्रित होकर जला ट्रक।