Haryana News: हरियाणा में नई सरकार की गठन के बाद विधानसभा के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर पद के लिए नामों का ऐलान किया जा सकता है। अभी स्पीकर के लिए एक नाम और डिप्टी स्पीकर के लिए दो नामों को लेकर चर्चा हो रही है। जल्द ही इन नामों पर मुहर लग सकती है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधानसभा के स्पीकर के पद के लिए करनाल की घरौंडा विधानसभा सीट से विधायक हरविंद्र कल्याण का नाम इस रेस में सबसे आगे है। वहीं डिप्टी स्पीकर पद के लिए जींद विधानसभा से विधायक कृष्ण मिड्‌ढा और सफीदों से रामकुमार गौतम कुमार के नामों की चर्चा हो रही है। खबर है कि कृष्ण मिड्‌ढा को डिप्टी स्पीकर बनाया जा सकता है। उन्होंने जींद से लगातार तीसरी बार जीत हासिल की है। 

वहीं बीजेपी ने अभी तक सिर्फ एक पंजाबी चेहरे अनिल विज को ही कैबिनेट में जगह दी है। जबकि, पिछले मंत्रिमंडल में 2 पंजाबी चेहरे थे। ऐसे में कहा जा रहा है कि कृष्ण मिड्‌ढा का नाम डिप्टी स्पीकर पद के लिए आगे है। इसके अलावा मिड्‌ढा को मनोहर लाल के करीबी भी माना जाता है। इसलिए उनका नाम लगभग फाइनल माना जा रहा है। 

सीएम सैनी की पहली कैबिनेट बैठक आज 

सीएम नायब की आज पहली कैबिनेट बैठक होगी। इसमें स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के पद को लेकर चर्चा होगी। जिसके बाद नाम फाइनल किए जा सकते हैं। वहीं आज किस मंत्री को कौन सा विभाग देना है। इसको लेकर भी मंत्रिमंडल में चर्चा हो सकती है। 

ये है सैनी सरकार के 13 मंत्री

बता दें कि गुरुवार को नायब सिंह सैनी  ने सीएम पद की शपथ ली। सैनी के साथ 13 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली। जिसके बाद प्रदेश में नई सरकार का गठन हो गया है। सैनी के मंत्रीमंडल में अनिल विज (अंबाला कैंट विधानसभा), आरती राव (अटेली), श्रुति चौधरी (तोशाम), श्याम सिंह राणा (रादौर, महिपाल ढांडा (पानीपत ग्रामीण), कृष्ण लाल पंवार (इसराना), अरविंद शर्मा (गोहाना),  रणबीर गंगवा (बरवाला), विपुल गोयल (फरीदाबाद) , राजेश नगर (तिगांव), गौरव गौतम (पलवल), कृष्ण बेदी (नरवाना) और राव नरबीर (बादशाहपुर विधानसभा) शामिल है।