Haryana Weather Today: हरियाणा में सर्दी कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कड़ाके की सर्दी से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सर्दी का आलम ये है कि लोग घरों में रहने के लिए मजबूर हैं। इसके अलावा घरों से बाहर लोग ठंड से बचने के लिए जगह-जगह अलाव सेंकते नजर आ रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के 16 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल में घने कोहरे-कोल्ड-डे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, तो वहीं हिसार, मेवात, गुरुग्राम, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, फतेहाबाद, सिरसा, पानीपत, सोनीपत, फरीदाबाद, यमुनानगर और पंचकूला में यलो अलर्ट जारी किया है। गौरतलब है कि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर भारत के इलाकों में सर्दी का सितम देखने को मिल रहा है। बता दें हरियाणा में सर्दी का आलम ये है कि अभी तक तीन हफ्ते बेहद सर्द रिकॉर्ड किए जा चुके हैं। 

चंडीगढ़ में सर्दी का कहर जारी

सर्दी का सितम सिर्फ हरियाणा में ही नहीं बल्कि चंडीगढ़ में भी कड़ाके की सर्दी लोगों को परेशान कर रही है। चंडीगढ़ में धुंध को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि, सुबह में घनी धुंध छाने के बाद दोपहर को धूप खिलने की संभावना है। आज चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।  

ये भी पढ़ें:- Haryana: पहाड़ों की बर्फिली हवाएं बरपा रही कहर, तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज 

अभी नहीं मिलेगी सर्दी से राहत

मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा में अभी सर्दी से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक इस पूरे हफ्ते कड़ाके की ठंड पड़ेगी। न्यूनतम तापमान में फिलहाल बढ़ोतरी नहीं होगी। जितना अभी तापमान दर्ज किए जा रहे हैं, उसमें कोई खास परिवर्तन नहीं आएगा। अगले एक हफ्ते भी बारिश की संभावना नहीं है। बता दें कि प्रदेश के पिछले 15 दिनों से राज्य के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है। घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी 25 मीटर के आसपास दर्ज की गई। जिसके चलते यातायात पर भी असर पड़ा है। धुंध के चलते प्रदेश में पिछले दो सप्ताह में सड़क हादसे की भी कई घटना सामने आ चुकी हैं, जिसमें कई लोगों को जान जा चुकी है।