Logo
आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपनी चौथी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। अब तक आप ने 61 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

Haryana AAP Candidates List: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रही है। आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में आप ने 21 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। इस लिस्ट के आने के बाद प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने कुल 61 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बता दें कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर मंथन भी किया गया, लेकिन दोनों पार्टियों के बीच बात नहीं बनी। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया।

आप ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर अपने 21 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। वहीं, इससे पहले सोमवार यानी 9 सितंबर को AAP ने 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। इसके बाद 10 सितंबर को सुबह दूसरी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया और फिर मंगलवार यानी 10 सितंबर को ही रात में 11 और कैंडिडेट के नाम जारी कर दिए।

गठबंधन पर क्यों नहीं बनी थी बात

प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच गठबंधन की चर्चा चल रही थी। दोनों पार्टियों के बीच कई दौर की बैठक भी हुई। आम आदमी पार्टी ने पहले 20 सीट की मांग की, फिर 10 सीट तक पहुंची, लेकिन कांग्रेस ने आप को पहले चार सीट का ऑफर दिया और फिर एक सीट और बढ़ाते हुए 5 सीट का ऑफर दिया। ऐसे में सीट शेयरिंग को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बात नहीं बनी और अब दोनों पार्टियां चुनाव मैदान में अकेले लड़ रही हैं।

12 सितंबर नामांकन का आखिरी दिन

बता दें कि हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीट हैं। इन सभी सीटों पर 5 अक्टूबर, 2024 को एक चरण में ही वोटिंग होगी। वोटों की गिनती होगी और परिणाम 8 अक्टूबर, 2024 को घोषित किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया 5 सितंबर से शुरू हो गई थी। 12 सितंबर को नामांकन करने का आखिरी दिन है और 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की समीक्षा की जाएगी। 16 सितंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- हरियाणा विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 21 उम्मीदवारों का ऐलान, विनेश फोगाट के सामने इन्हें बनाया प्रत्याशी

5379487