Haryana Polls: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान समाप्त होने के बाद आज रविवार को सभी राजनीतिक दल और प्रत्याशी मतदान के आंकड़ों में जीत के समीकरण को लेकर बैठक की। सभी दलों के प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ हार और जीत का अंदाजा लगाने में जुटे हुए हैं। यह बैठक बूथ एजेंट को भी शामिल किया गया। बीजेपी, कांग्रेस, इनेलो-बसपा, जजपा और आम आदमी पार्टी के साथ-साथ निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपने बूथ एजेंटों से फीडबैक लेना शुरू कर दिया है। वहीं, पार्टियों के कई नेता एग्जिट पोल को लेकर अपना-अपना बयान जारी कर रहे हैं।

चुनाव आयोग द्वारा होगी वोट प्रतिशत जारी

फिलहाल, अभी तक चुनाव आयोग द्वारा जिले और विधानसभा क्षेत्रों के अनुसार मतदान प्रतिशत जारी किया गया है। संभावना बताई जा रही है कि  आज देर रात तक बूथ के अनुसार वोट प्रतिशत भी जारी हो सकता है। इसके बाद प्रत्याशियों को अपनी हार और जीत का अंदाजा आसानी से लगा सकते हैं, क्योंकि सभी उम्मीदवारों को पता है कि वह कहां पर मजबूत हैं और कहां पर कमजोर हैं।

वहीं, शहर और गांवों के प्रतिनिधियों से भी रिपोर्ट इकट्ठा कि जा रही है। बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बडौ़ली, कांग्रेस के उदयभान और आम आदमी पार्टी के डा. सुशील गुप्ता के साथ-साथ इनेलो के अभय सिंह चौटाला और जेजेपी के प्रमुख डा. अजय चौटाला और दुष्यंत चौटाला ने भी कोर कमेटियों की बैठकें बुलाई है।

Also Read: एग्जिट पोल में कांग्रेस की 10 साल बाद वापसी, BJP ने कहा नतीजों का करें इंतजार

राष्ट्रीय दलों ने बनाए वार रूम

वार रूम में तैयार हो रहा डाटा राज्य में तीनों राष्ट्रीय पार्टी बीजेपी, कांग्रेस और आम आम आदमी ने अपने-अपने पार्टी ऑफिस में वार रूम बनाए हुए हैं। तीनों पार्टियों ने अपने-अपने पर्यवेक्षकों के साथ-साथ प्रभारियों से रिपोर्ट लेनी शुरू कर दी है। इसके अलावा, बूथ एजेंटों से लिया गया फीडबैक भी यहां पर मांगा गया है। इसके साथ ही तीनों दलों ने यहां पर राजनीतिक एक्सपर्ट बैठा कर उनसे राय ले रहे हैं।