Logo
Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के बीच नाराज कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा को लेकर सीएम नायब सैनी ने अपना बयान दिया।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस लेकर कांग्रेस के बीच उठापटक जारी है। पार्टी की वरिष्ठ दलित नेता और सांसद कुमारी सैलजा अपने करीबियों के खिलाफ उम्मीदवार उतारने से नाराज बताई जा रहीं हैं। जिसे लेकर सीएम नायाब सैनी ने अपना बयान जारी किया। 

सीएम ने अपने बयान में कहा कि आरक्षण खत्म करना तो कांग्रेस के डीएनए में है, वह नहीं चाहते कि गरीबों का विकास हो। वे संविधान को कुचलने काम कर रहे हैं और कांग्रेस ने हमेशा से दलितों को अपने वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करते आ रहे हैं। कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर का अपमान किया है और अब वे कुमारी सैलजा को मानसिक रूप से परेशान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी में उनका अपमान किया गया, वह एक बड़ी नेता हैं अगर वह सीएम बनना चाहती हैं, तो इसमें क्या दिक्कत है। किसी को भी उनका अपमान करने का अधिकार नहीं है, कांग्रेस हमेशा दलित समुदाय से आने वालों का दमन करती है।

सैलजा के साथ नहीं हो रहा अच्छा व्यवहार- कुलदीप बिश्नोई

वहीं, बीजेपी के वरिष्ट नेता कुलदीप बिश्नोई ने भी शुक्रवार को हिसार में कहा कि कुमारी सैलजा कांग्रेस की सम्मानित नेता हैं, लेकिन पार्टी में उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में यह कांग्रेस की हार की वजह बन सकती है।

Also Read: करनाल पहुंचे राहुल गांधी, इस परिवार से मिलने आए कांग्रेस नेता, लोगों की उमड़ी भीड़

चुनाव प्रचार से दूर हुई सैलजा

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस में टिकट बंटवारे में हुड्डा की चली, इस बात से कुमारी सैलजा नाराज हैं, क्योंकि उनके करीबी कैप्टन अजय चौधरी को टिकट नहीं मिली। सैलजा को लेकर यह कहा जा रहा है कि उन्होंने खुद को चुनाव प्रचार से दूर कर लिया वह लगभग एक हफ्ते से चुनाव प्रचार से बाहर हैं और उन्होंने हाल ही में हरियाणा की सीएम बनने की भी इच्छा जताई थी।

5379487