Logo
हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस हाईकमान ने प्रदेश के दिग्गज नेताओं को दिल्ली बुलाया और उनके साथ मिलकर चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की। इसके साथ ही नेताओं को गुटबाजी से दूर रहने की सख्त हिदायत दी गई।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी को लेकर बुधवार यानी 26 जून को कांग्रेस मुख्यालय पर हाईकमान ने बैठक की। इसमें कांग्रेस हाईकमान ने सभी नेताओं के साथ मिलकर आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति तैयार की। इसके अलावा सभी नेताओं को गुटबाजी से दूर रहने की सख्त हिदायत भी दी गई।

दरअसल, हाल ही में प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव हुआ है। इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को पांच-पांच सीटें मिली हैं। चुनाव के दौरान कई कांग्रेस नेताओं की गुटबाजी देखने को मिली। जिसको लेकर कांग्रेस हाईकमान ने हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया को एक रिपोर्ट सौंपने को कहा था। बुधवार को हुई बैठक में प्रभारी ने यह रिपोर्ट सौंपी। इसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने हरियाणा के कांग्रेस नेताओं को सख्त हिदायत दी है कि वे एक-दूसरे की खिलाफत न करें और सार्वजनिक रूप से ऐसा कोई बयान न दें। जिसकी वजह से पार्टी की छवि कमजोर हो। इसके अलावा मीडिया में पार्टी विरोधी बयानों को लेकर भी कड़े निर्देश दिए गए हैं। खबरों की मानें, तो हाईकमान की ओर से कहा गया है कि आगामी विधानसभा चुनावों में इस तरह की गलती न हो। 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा के बीच चल रहा जुबानी विवाद 

कांग्रेस हाईकमान की बैठक में हरियाणा से करीब 40 नेता शामिल हुए थे। इस बैठक में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा के बीच चल रहे विवाद को भी रखा गया। दोनों के बीच लोकसभा चुनाव से पहले जुबानी विवाद चल रहा है। खबरों की मानें, तो दोनों ही मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर लॉबिंग कर रहे हैं। वहीं दोनों एक-दूसरे के खिलाफ सार्वजनिक रूप से बयान भी दे चुके हैं। 

बैठक के बाद बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस बैठक के बाद अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट भी किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसानों और युवाओं को बीजेपी ने धोखा दिया है। आने वाले चुनाव में हमें सभी 36 बिरादरी के लोगों का विश्वास हासिल करना है। भाजपा के 10 साल के शासन ने हरियाणा के विकास को रोक दिया है। सैकड़ों भर्ती परीक्षाओं में धांधली हुई है, किसानों पर घोर अत्याचार हुए हैं और लाठियां बरसाई गई। उन्होंने कहा कि दलितों, पिछड़ों पर अत्याचार हुए हैं, महिलाओं पर अत्याचार हुए हैं, प्रदेश में अपराध लगातार बढ़ रहा है। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि बैठक में आगामी चुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई। 

5379487