Logo
Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को अपना विस्तृत घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान कांग्रेस के कई नेता यहां मौजूद रहे।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आज शनिवार को कांग्रेस ने चंडीगढ़ में में अपना विस्तृत घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस दौरान पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और दीपेंद्र हुड्डा मौजूद रहे। वहीं, इस कार्यक्रम में हरियाणा की स्टार प्रचारक एवं कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा और कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला शामिल नहीं हुए।

इन वादों को किया गया शामिल

कांग्रेस के इस  घोषणा पत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण, वरिष्ठ नागरिक, किसान, युवाओं के लिए नौकरी, दिव्यांग और कर्मचारी, उद्योग एवं व्यापार, सैनिक-अर्धसैनिक और पुलिस, कानून व्यवस्था, खेलों और आदि को लेकर घोषणा की गई है। 7 दिन पहले दिल्ली में कांग्रेस ने हरियाणा की जनता के लिए 7 गारंटियां दे चुकी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अगुआई में 7 वादे-पक्के इरादे के नाम से इसे जारी किया गया था।

-इंदिरा लाडली बहन सम्मान योजना लागू किया जाएगा।

-राज्य शिक्षक सम्मान के तहत शिक्षकों की सेवा में 2 साल की बढ़ोत्तरी की जाएगी।

-हरियाणा में गुरुद्वारा सिख प्रबंधक कमेटी के चुनाव को कराने का काम शुरू किया जाएगा।

-हरियाणा में  पंजाबी भाषा को भी पूरा सम्मान दिया जाएगा।

-डीजल पर सब्सिडी कार्ड बनाने का काम शुरू किया जाएगा।

-राज्य में पूर्वांचल के लोगों के लिए छठ घाट बनाया जाएगा।  

-दिव्यांगों के लिए एक अलग बोर्ड तैयार की जाएगी।

-सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल किए जाएंगे।  

-ब्राह्मण आयोग के लिए एक बोर्ड का गठन होगा।

-व्यापारी आयोग का गठन किया जाएगा। 

वहीं, इससे पहले आज चंडीगढ़ में कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मैंने लगभग पूरे हरियाणा का दौरा किया है और मैंने देखा कि कांग्रेस को जनता का काफी समर्थन मिल रहा है और राज्य के 36 समुदायों ने फैसला किया है कि इस बार वह हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।

5379487