Haryana Assembly Election: हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के लिस्ट का इंतजार है। इस चुनाव को लेकर चाहे बीजेपी हो या कांग्रेस हो, अभी तक किसी ने भी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी नहीं की है। ऐसे में जब तक सभी सीटों पर तमाम पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम जारी नहीं कर देती है, तब तक सीट को लेकर कयास तो लगाए जाते रहेंगे।

कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने यह बोलकर राजनीति को हवा देने का काम किया कि वह हाई कमान से बात करके विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। अब कांग्रेस नेता दीपक बावरिया ने इसको लेकर साफ कर दिया है कि किसी भी सांसद को विधानसभा चुनाव का टिकट नहीं दिया जाएगा।

'किसी भी सांसद को नहीं मिलेगा टिकट'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुमारी सैलजा के चुनाव लड़ने पर इसलिए भी घमासान मचा हुआ है, क्योंकि अगर सैलजा चुनाव लड़ती हैं, तो वह कांग्रेस की सीएम चेहरा भी हो सकती हैं। अगर सैलजा को टिकट नहीं मिलता है, तो माना जा रहा है कि कांग्रेस का सीएम चेहरा भूपेंद्र सिंह हुड्डा ही होंगे। आज कांग्रेस नेता दीपक बावरिया से जब पूछा गया कि क्या कांग्रेस सांसदों को टिकट देगी, इस पर बावरिया ने साफ कर दिया है कि मेरे अनुसार यह तय है कि किसी भी सांसद को विधानसभा का टिकट नहीं दिया जाएगा। इससे यकीनन सैलजा को झटका लगा होगा।

चुनाव आयोग को भाजपा आयोग बताया

चुनाव की तारीख बदलने की बीजेपी की मांग पर बावरिया ने कहा कि यह दिखा रहा है कि बीजेपी डरी हुई है। चाहे किसी भी तारीख पर चुनाव हो, कांग्रेस पार्टी उसके लिए तैयार हैं, हम चुनाव की 60 फीसदी तैयारी कर चुके हैं। चुनाव आयोग ऐसा लग रहा है कि भाजपा आयोग बन चुका है। उन्होंने कहा कि हमें भरोसा है कि 90 विधानसभा सीटों में से कम से कम 50 सीट हमारे होंगे। फिलहाल हमारा फोकस प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने पर है, मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट 2 सितंबर या फिर 3 सितंबर को आ जाएगी।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा का आया बयान, बोलीं- चुनाव लड़ने के लिए हाईकमान से लूंगी अनुमति