Kumari Selja Met Sonia Gandhi: हरियाणा में आज 3 अक्टूबर की शाम 6 बजे चुनाव प्रचार रोक दिया जाएगा। इससे पहले कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा अचानक आज सुबह सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचीं। जिसके कारण पार्टी नेताओं के बीच हलचल मच गई। बताया जा रहा है कि यहां पर कुमारी सैलजा और सोनिया गांधी के बीच लगभग आधे घंटे की मीटिंग हुई। इसके बाद सैलजा मीडिया से बात किए बिना ही वहां से निकल गईं।

कुमारी सैलजा की इस मुलाकात के बाद हरियाणा की राजनीति और खास तौर से पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा के गुट में हलचल पैदा हो गई। राहुल गांधी की हरियाणा में अंतिम रैली से पहले सोनिया गांधी और कुमारी सैलजा की इस मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

राहुल और खड़गे ने दिया था आश्वासन

कुमारी सैलजा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान हुड्‌डा गुट के द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से नाराज होकर लगभग 12 दिनों के लिए चुनाव प्रचार से दूर हो गई थीं। इस दौरान उन्होंने दिल्ली में अपने आवास पर समर्थकों के साथ मीटिंग करना भी शूरू कर दिया था। हालांकि, कांग्रेस के वरिष्ट नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से आश्वासन मिलने के बाद कुमारी सैलजा 26 सितंबर से दोबारा चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतरी गई थीं।

Also Read: हरियाणा विस 2024 की सियासी जंग, अंतिम चरण में 3 दिन शेष, हाईप्रोफाइल सीटों पर प्रदेशभर की नजरें 

राहुल ने की थी सैलजा और हुड्डा को मिलाने की कोशिश

वहीं, हाल ही में राहुल गांधी अपनी चुनावी रैली के दौरान अंबाला में कांग्रेसी नेताओं की गुटबाजी को दूर करने की कोशिश करते हुए नजर आए थे। यहां पर उन्होंने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और सांसद कुमारी सैलजा के हाथ मिलवाए। जिस पर बीजेपी के दिग्गज नेता ने कांग्रेस पर तंज भी कसा था। उनका कहना था कांग्रेस के बीच इस पैंतरे को आजमाने के बाद भी कोई गुटबाजी समाप्त नहीं होने वाली है।