Logo
Haryana Assembly Elections: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की वोटिंग तारीख में बदलाव किया जा सकता है। इसके लिए चुनाव आयोग को बीजेपी और इनेलो ने पत्र लिखा है और डेट में बदलाव की मांग की है।  

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा में 1 अक्टूबर, 2024 को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग प्रस्तावित की गई थी, लेकिन कहा जा रहा है कि अब इस तारीख में बदलाव किया जा सकता है। चुनाव की तारीखों में बदलाव को लेकर बीजेपी और इनेलो ने इलेक्शन कमीशन को पत्र लिखा है। 

बीजेपी और इनेलो ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

दरअसल, बीजेपी और इनेलो का कहना है कि हरियाणा में वोटिंग की जो तारीख तय की गई है, उससे अधिक छुट्टियां हो रही हैं। दोनों पार्टियों ने दावा किया है कि अधिक छुट्टियां होने के चलते वोटिंग प्रतिशत में कमी आ सकती है।

बीजेपी और इनेलो का कहना है कि 28 सितंबर को शनिवार और 29 सितंबर को रविवार है तो इन दोनों दिन साप्ताहिक अवकाश रहेगा। इसके बाद लोग 30 तारीख की छुट्टी ले सकते हैं, क्योंकि 1 अक्टूबर को वोटिंग होने के कारण सभी सरकारी एवं निजी संस्थान बंद रहेंगे और दो अक्टूबर को गांधी जयंती की छुट्टी रहेगी। ऐसे में लोगों को पांच दिन की छुट्टी मिल जाएगी और वह कहीं बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं, जिससे प्रदेश में होने वाले चुनाव पर खासा असर होगा और वोटिंग प्रतिशत कम हो सकता है।

कांग्रेस ने कसा तंज

वहीं,  इस लेटर को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने लिखा कि बीजेपी के आंखों के तारे इनेलो और सितारे जेजेपी जहां बीजेपी, वहां इनेलो और जेजेपी।

Also Read: टिकट मांगने वालों में छिड़ी जंग, विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वालों ने डाला दिल्ली में डेरा, होटलों में हुए परेशान

दीपेंद्र हुड्‌डा की इस पोस्ट पर पलटवार करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि आप ही हो एक-दूसरे के प्यारे, तभी तो राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारे। इसके बाद कुमारी सैलजा ने कहा कि छुट्टी होना तो पहले से ही तय था, इसलिए अब यह छुट्टी का बहाना बनाकर वोटिंग की तारीख को बढ़ा रहे हैं।

5379487