Logo
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव से छोटी पार्टियों का लगभग सफाया हो गया है। यहां सिर्फ बीएसपी और इनेलो एक-एक सीट पर आगे है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर गिनती हो रही है। इस चुनावी दंगल में एक-दो नहीं, बल्कि कई पार्टियां शामिल है। कांग्रेस और बीजेपी मुख्य पार्टी है, लेकिन इसके अलावा भी कई पार्टियां अपनी किस्मत आजमा रही हैं। लेकिन देखने वाली बात है कि हरियाणा में किसी भी छोटी पार्टी का जलवा नहीं दिखा है। शुरुआती रुझानों के अनुसार सरकार बनाने की दावा करने वाली पार्टियों के लिए एक सीट भी जीत पाना मुश्किल लग रहा है। सिर्फ बीएसपी और इनेलो एक-एक सीट पर आगे दिख रही है।

इन 2 सीटों पर लीड कर रही बीएसपी-इनेलो

इलेक्शन कमिशन के डाटा के अनुसार इनेलो पार्टी के उम्मीदवार अर्जुन चौटाला रानिया विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं। वह करीब 5 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। इस सीट पर दूसरे स्थान पर निर्दलीय लड़ रहे रंजीत सिंह है, जिनके करीब 15 हजार वोट हैं। इसके अलावा अटेली विधानसभा सीट से बीएसपी नेता अट्टर लाल आगे चल रहे हैं। वह करीब 7 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं, ऐसे में वह सरकार बनाते दिख रहे हैं। इस सीट पर दूसरे स्थान पर बीजेपी प्रत्याशी आरती सिंह राव है, जिनके करीब 10 हजार वोट हो चुके हैं।

जेजेपी-एएसपी ने किया निराश

माना जा रहा था कि दुष्यंत चौटाला की पार्टी जजपा और चंद्रशेखर आजाद की पार्टी एएसपी इस चुनाव में कुछ कमाल कर दिखाएगी और निचली जाती के वोटों को अपनी ओर खींचेगी, लेकिन शुरुआती रुझानों में दूध का दूध और पानी का पानी हो गया है। जेजेपी और एएसपी की गठबंधन एक भी सीट पर आगे नहीं दिख रही है। दूसरी ओर हलोपा पार्टी की गोपाल कांडा भी पीछे चल रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने भी हरियाणा में खूब जोर लगाया था, लेकिन आप एक भी सीट पर आगे नहीं दिख रही है। अन्य छोटी पार्टियों से बेहतर स्थिति में निर्दलीय उम्मीदवार 5 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- Haryana Election Result: जुलाना से विनेश फोगाट पीछे, भूपेंद्र हुड्डा से सीएम सैनी तक..., यहां पढ़ें 10 हॉट सीटों की उठापटक

5379487