Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी आज अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है। कहा जा रहा है कि बीजेपी हाईकमान ने 50 ज्यादा उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए है। वहीं बाकी की सीटों के लिए उम्मीदवारों का नाम का मंथन किया जा रहा है। अब देखना ये होगा कि पार्टी किस सीट से किसे अपना उम्मीदवार चुनती है। 

जानकारी के मुताबिक,  प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के आवास पर मंगलवार देर रात बैठक हुई है। इस बैठक में बीजेपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश बीजेपी प्रभारी सतीश पूनिया, सह चुनाव प्रभारी बिप्लब कुमार देब और सह प्रभारी सुरेंद्र नागर मौजूद रहे। खबर है कि बुधवार को बीजेपी अपनी पहली लिस्ट जारी करेगी। वहीं जिन उम्मीदवारों को नाम फाइनल हुए है, उन्हें पार्टी हाईकमान की ओर चुनाव की तैयारियों को लेकर निर्देश भी दे दिए है। 

 कांग्रेस आप गठबंधन पर चल रहा मंथन
एक तरफ जहां बीजेपी उम्मीदवारों के लिए जहां कई दिनों से माथापच्ची में लगी हुई है। वहीं कांग्रेस प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आप और सपा से गठबंधन को लेकर मंथन कर रही है। इसको लेकर एक कमेटी का भी गठन किया गया है। कयास लगाए जा रहे है कि कांग्रेस भी जल्द अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। 

कांग्रेस में शामिल हुए विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया
भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। दोनों ने पहले राहुल गांधी से मुलाकात की और इसके बाद कांग्रेस ज्वाइन की। दोनों ही पहलवान कांग्रेस की टिकट पर हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों का कहना है कि विनेश फोगाट के लिए जुलाना विधानसभा सीट फाइनल की गई है। वहीं बजरंग पुनिया की सीट अभी कंफर्म नहीं हुई है। पिछले कई दिनों से दोनों के कांग्रेस में शामिल होने की खबरें आ रही थी। जिन पर आज विराम लग गया है।