Logo
Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का रेलवे ने इस्तीफा मंजूर कर लिया है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हुए थे और समय उन्होंने भारतीय रेलवे को अपना इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद आज सोमवार को भारतीय रेलवे ने दोनों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। बता दें कि रेलवे से इस्तीफा मंजूर नहीं होने पर ऐसा कहा जा रहा था कि विनेश फोगाट विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल नहीं कर सकतीं।

बता दें कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया भारतीय रेलवे में ओएसडी स्पोर्ट्स के पद पर काम कर रहे थे। कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी ने जुलाना से विनेश को हरियाणा विधानसभा चुनाव का टिकट दे दिया, जबकि बजरंग पूनिया को किसान विंग में शामिल किया गया।

विनेश फोगाट को बड़ी राहत

इस इस्तीफा के मंजूर होने से विनेश फोगाट को बड़ी राहत मिली है। अब वह खुलकर चुनाव लड़ सकती हैं और जल्द ही जुलाना सीट से अपना नामांकन भी दाखिल कर सकती है। हमारा कानून कहता है कि अगर कोई शख्स किसी सरकारी पद पर बैठा है और अगर वो चुनाव लड़ना चाहता है, तो सबसे पहले उसे इस्तीफा देकर विभाग से एनओसी लेनी पड़ती है। चुनाव के लिए नामांकन भर्ते समय एनओसी को भी डॉक्यूमेंट में लगाना होता है, तभी रिटर्निंग ऑफिसर उनके आवेदन को स्वीकार कर सकता है।

Also Read: विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने पर फंसा पेंच? रेलवे ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

कांग्रेस को है जीत का इंतजार

दरअसल, कांग्रेस ने विनेश फोगाट को उनके ससुराल जुलाना से उम्मीदवार घोषित किया है। जुलाना सीट पर कांग्रेस लंबे अरसे से जीत का इंतजार कर रही है। पार्टी को इस सीट पर आखिरी बार 2005 में जीत मिली थी। अब पार्टी ने विनेश फोगाट को यहां से टिकट दिया है। बता दें कि पिछले 15 सालों से जुलाना सीट पर जेजेपी और इनेलो का कब्जा रहा है। इस बार यहां से विनेश का मुकाबला मौजूदा जननायक जनता पार्टी विधायक अमरजीत ढांडा से होगा।

5379487