Logo
हरियाणा में कांग्रेस और आप के गठबंधन को लेकर सोमनाथ भारती ने बड़ा बयान दिया है। सोमनाथ भारती ने आधी रात एक्स पर पोस्ट कर कांग्रेस के साथ गठबंधन को सेल्फिश और बेमेल बताया है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गरमाई हुई है। प्रदेश में राजनीतिक दलों में टिकट को लेकर उथल पुथल मची हुई है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर भी चर्चा तेज है। इस बीच आप नेता सोमनाथ भारती ने गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा करने पर नाराजगी जाहिर की है। इसको लेकर सोमनाथ भारती ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर आधी रात पोस्ट कर सवाल उठाए हैं।

आप और कांग्रेस के गठबंधन से नाखुश भारती

आप नेता सोमनाथ भारती ने एक्स पर लिखा कि हरियाणा में आप और कांग्रेस के गठबंधन से पहले आम आदमी पार्टी को लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली में इसी तरह के गठबंधन की प्रभावशीलता का मूल्यांकन करना चाहिए। मेरे राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने तीनों कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए रोड शो किए। इसके साथ ही आप के वरिष्ठ नेताओं और कैबिनेट मंत्रियों ने तीनों कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया, लेकिन आप उम्मीदवार खासतौर पर मैं... मुझे कांग्रेस दिल्ली और लोकल लीडर का कोई सपोर्ट नहीं मिला था। दिल्ली कांग्रेस के चीफ सरदार अरविंदर सिंह लवली और कई कांग्रेस लीडर ने चुनावों के बीच में पार्टी छोड़ दी थी और बीजेपी में शामिल हो गए थे।

कांग्रेस नेता अजय माकन ने मिलने से भी मना कर दिया, लोकल लीडर जैसे कि जितेंद्र कोचर ने इस गठबंधन के खिलाफ काम किया और कथित तौर पर पैसे के लिए बीजेपी के सांसद उम्मीदवार के लिए वोट मांगे थे। हमारे संसदीय क्षेत्रों में कांग्रेस के वोटों को हमारे पक्ष में मजबूत करने के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी या फिर खड़गे का कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ें:- Haryana Assembly Election: 'सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार', Congress के साथ गठबंधन को लेकर 'आप' का बड़ा बयान

हरियाणा में आप को अकेले लड़ना चाहिए चुनाव- भारती

उन्होंने आगे लिखा कि आप के समर्थक इस तरह के सेल्फिश गठबंधन के पक्ष में नहीं है और पार्टी को हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ना चाहिए।

5379487