Vinesh Phogat Filed Nomination: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक दलों के उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस की टिकट में जुलाना विधानसभा सीट से भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने भी आज बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इस दौरान कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद रहे।

हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं- विनेश फोगाट

जुलाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने अपना नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि मेरे लिए यह सौभाग्य की बात है कि मैं राजनीति में आ रही हूं। हम हर वर्ग के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। जुलाना के लोगों से मिल रहे प्यार के लिए मैं आभारी हूं। उन्होंने कहा कि दुश्मन को कभी कमजोर नहीं आंकना चाहिए। हम पूरी मेहनत कर रहे हैं।

विनेश बेटियों के सम्मान के लिए निडरता से लड़ीं- दीपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हम सिर्फ जुलाना में ही नहीं, बल्कि पूरे हरियाणा में जीतेंगे। लोगों ने हुड्डा साहब (भूपेंद्र हुड्डा) के नेतृत्व में बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाने का फैसला किया है। जुलाना के लोगों ने भी जुलाना से विनेश फोगाट को जिताने का फैसला किया है। विनेश ने बेटियों के सम्मान के लिए निडरता से सरकार का मुकाबला किया।

बता दें कि विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन वह महिलाओं के 50 किलोग्राम के फाइनल से पहले वजन ज्यादा होने की वजह से अयोग्य करार दी गईं, जिसके चलते उन्हें कोई मेडल नहीं मिला। इसके बाद ही उन्होंने कुश्ती से संन्यास ले लिया था और अब बीते दिनों ही उन्होंने राजनीति में एंट्री लेते हुए कांग्रेस पार्टी का हाथ थामा है।

यह भी पढ़ें:- Vinesh Phogat: 'बिना रजामंदी अस्पताल बेड पर फोटो क्लिक की, कोई मदद नहीं की...' विनेश फोगाट IOA Chief पीटी उषा पर भड़कीं