Logo
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है। उन्होंने आज रविवार को अपने पति के पैतृक गांव बक्ता खेड़ा से प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है। बीजेपी-कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दल में उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रहे हैं और टिकट पाने वाले नेता जनता की बीच पहुंचकर उनका दिल जीतने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं, बीजेपी प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनाने का दावा कर रही है, तो कांग्रेस भी इस बार फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। यही कारण है कि कांग्रेस ने बगावत से बचने के लिए अपने सभी सिटिंग विधायकों को फिर से टिकट दिया और पेरिस ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को भी अपने पाले में कर लिया।

विनेश ने पति के गांव से प्रचार अभियान की शुरुआत की

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने शुक्रवार यानी 6 सितंबर को कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। कांग्रेस पार्टी ने विनेश को जुलाना विधानसभा सीट से चुनावी दंगल में उतारा है। विनेश ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। आज रविवार को विनेश ने अपने पति के पैतृक गांव बक्ता खेड़ा से चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है। नीचे पढ़िये तमाम अपडेट्स...

बृजभूषण पर विनेश का पलटवार

विनेश फोगाट ने जुलाना में रोड शो किया। इस दौरान खेल मंत्री विनेश फोगाट की जय के नारे लगे और लोगों ने कहा कि हम विधायक नहीं खेल मंत्री चुनेंगे। विनेश खेल मंत्री बनेंगी और हुड्डा सीएम बनेंगे। वहीं. विनेश फोगाट ने सियासी दंगल में उतरते ही बीजेपी के पूर्व सांसद बृजभूषण सिंह को पटखनी दी है। उन्होंने बृजभूषण सिंह के आरोपों पर पलटवार किया है। विनेश ने कहा कि बृजभूषण सिंह कोई देश नहीं है। अब वो एग्जिस्ट नहीं करता है।

रणदीप सुरजेवाला ने विनेश की तारीफ की

कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाल ने विनेश फोगाट की सराहना की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विनेश फोगाट को टिकट दी गई है। वे न्याय की लड़ाई की भागीदार बने हैं। उन्होंने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

विनेश फोगाट ने शुरू किया चुनाव प्रचार 

विनेश फोगाट ने जुलाना के बक्ता गांव से चुनाव प्रचार शुरू कर दिया। चुनाव प्रचार से पहले उन्होंने भगवान और बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। उनका स्वागत करने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है। उनके गाड़ी के पीछे लंबा काफिला चल रहा है। लोग उन्हें फूल माला पहनाकर उनको जीत का आशीर्वाद दे रहे हैं।  

खाप पंचायतें और राठी समुदाय करेगा विनेश का स्वागत

इस दौरान विनेश फोगाट का राठी समुदाय सहित सात खाप पंचायतें स्वागत करेगी। इसके साथ ही विनेश फोगाट एक सभा को भी संबोधित करेंगी। विनेश के ससुर राजपाल राठी के मुताबिक, छह गांवों घरवाली, खेड़ा बख्ता, जमोला, करेला, जयजयवंती और घेरटी का प्रतिनिधित्व करने वाली चुगामा खाप, राठी समुदाय खाप के साथ मिलकर विनेश का स्वागत करेगी।

यह भी पढ़ें:- Assembly Election 2024: क्या विनेश फोगाट के लिए आसान होगा राजनीतिक दंगल?, पिछला विधानसभा चुनाव हारे थे ये पहलवान

बता दें कि हरियाणा के जाट बहुल बांगर क्षेत्र में स्थित जुलाना विधानसभा सीट पर लंबे समय से इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) और जननायक जनता पार्टी (JJP) जैसी पार्टियों का कब्जा रहा है, जो पिछले 15 सालों से इस सीट पर काबिज हैं। 2009 और 2014 में आईएनएलडी के परमिंदर सिंह ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी, जबकि 2019 में जेजेपी के अमरजीत ढांडा ने इस सीट पर अपना दावा पेश किया था। अब देखना होगा कि क्या विनेश फोगाट जेजेपी और आईएनएलडी के गढ़ में सेंध मार पाती हैं या नहीं।

CH Govt hbm ad
5379487