Logo
Haryana Assembly Elections: हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान विधानसभा चुनाव को लेकर उनके बीच कई मुद्दों पर बातचीत हुई।

Haryana Assembly Elections: हरियाणा के पूर्व सीएम और भूपेंद्र हुड्डा ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। उनकी यह मुलाकात कई मायनों में महत्वपूर्ण बताई जा रहा है, क्योंकि आने वाले कुछ महीनों में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी तक चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। कहा जा रहा है कि हरियाणा लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद कांग्रेस मैदान में दिखाई दे रही है। मीडिया से बात करते हुए भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से यह साफ हो चुका है कि इस बार हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है।

वहीं, हुड्डा ने सोनिया गांधी के साथ मुलाकात को लेकर कहा कि लोकसभा चुनाव सहित आने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर उनके साथ कई मुद्दों पर बातचीत हुई है। हुड्डा ने कहा कि मैं तो सोनिया जी से मिलता ही रहता हूं और चर्चा भी होती ही रहती है, कांग्रेस पार्टी इस साल के विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है। हरियाणा की 36 बिरादरी अपना मन बना चुकी है। लोकसभा के चुनाव से साफ संकेत है कि राज्य में इस बार कांग्रेस की ही सरकार आने वाली है। 

 

Also Read: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ी राजनीतिक दलों की चिंता, सिख समुदाय ने रखी अपनी मांग

चुनाव आयोग की बैठक 

वहीं राज्य में को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। हरियाणा चुनाव अधिकारियों के साथ सोमवार को भारतीय चुनाव आयोग की टीम ने बैठक की थी। इस बैठक में वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त और उप चुनाव आयुक्त ने मतदाताओं की लिस्ट को लेकर हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और सभी जिला चुनाव अधिकारियों के साथ चर्चा की। इसके साथ ही इस साल के अंत में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर भी चर्चा की। इस मीटिंग के बाद से यह संभावना बताई जा रही है कि जल्द ही विधानसभा चुनाव के डेट का ऐलान भी किया जा सकता है। 

5379487