Haryana Assembly Elections: हरियाणा में बीजेपी ने अपनी चुनावी रैली के बीच 90 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर लिए हैं। बताया जा रहा है कि हिसार विधानसभा सीट से सावित्री जिंदल और बादशाहपुर सीट से राव नरबीर को टिकट मिलना लगभग तय ही है। वहीं, सीएम नायब सैनी की सीट को लेकर भी मंथन जारी है।

जानकारी के अनुसार, बीजेपी सीएम सैनी को नारायणगढ़ और लाडवा सीट से टिकट देने के पक्ष में है। करनाल सीट से बीजेपी पंजाबी समुदाय से उम्मीदवार उतार सकती है। उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के लिए बीजेपी के नेतृत्व में 29 अगस्त को बैठक आयोजित की जाएगी और इस बैठक के अगले दिन 30 अगस्त को पार्टी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है।

चुनाव समिति की बैठक

बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव समिति की बैठक पिछले दिनों गुरुग्राम में आयोजित की गई थी, जिसमें बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे थे। दो दिनों तक चली इस बैठक में 90 विधानसभा सीटों के लिए पैनल तैयार किए गए थे। इसके बाद हरियाणा के प्रभारी, सीएम और प्रदेशाध्यक्ष की बैठक हुई। दो दिनों तक कई वरिष्ठ नेताओं ने इस लिस्ट को लेकर मंथन किया।

इनका टिकट हुआ तय

इसके बाद अब यह कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम लगभग तय हो चुके हैं। बीजेपी को सबसे ज्यादा मंथन उन सीटों पर करना पड़ा, जहां विधायकों के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर चल रही है और हिसार सीट पर भी इस बार कड़ा मुकाबला है। जानकारी के अनुसार, पिछले चुनाव में भाजपा ने जिनके टिकट काटे थे, उन्हें इस चुनाव में टिकट दिया जा सकता है।

Also Read: हरियाणा में बदल सकती है वोटिंग की डेट, बीजेपी-इनेलो ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, कांग्रेस बोली- हार का डर, जानें कब आएगा फैसला

वहीं, बीजेपी ने पहली लिस्ट के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं, जिसमें सीएम नायब सैनी, पूर्व मंत्री अनिल विज, पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, भव्य बिश्नोई, कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर, श्रुति चौधरी, आरती राव, जेपी दलाल, सुभाष सुधा पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल, कृष्णमूर्ति हुड्डा, आदित्य देवीलाल, डॉ. बनवारी लाल, मूलचंद शर्मा, अभय यादव और महिपाल ढांडा का नाम शामिल है।