Haryana Assembly Elections: हरियाणा में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाला है। इसके साथ ही कहा यह गया है कि चुनाव आयोग द्वारा जैसे ही चुनाव की तारीख की घोषणा की जाएगी, वैसे ही राज्य में आचार संहिता लागू कर दी जाएगी। वहीं इस चुनाव को लेकर राज्य में सभी पार्टियों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है।

इस चुनावी तैयारियों के बीच भारतीय रेसलर विनेश फोगाट जब पेरिस ओलंपिक में खेल नहीं पाई तो उनकी यह खबर भी सियासत का हिस्सा गया है। पहले ही विनेश को लेकर कई कांग्रेस नेताओं के बयान सामने आए थे। आज बुधवार को फिर से कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा का बयान सामने आया है। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी में नेताओं के बीच हो रहे टकराव को लेकर भी अपना बयान जारी किया है।

राज्य में कांग्रेस के दरार को लेकर सैलजा ने कहा कि किसी भी बैठक में हमारे बीच कोई भी टकराव नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि यह अफवाह कैसे सामने आ रही है इसके बारे मुझे कोई जानकारी नहीं है। यह सब बातें सिर्फ कहानियां है। इस साल के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के सभी नेताओं को कड़ी मेहनत करनी होगा, जो हम सब मिलकर करेंगे और हमारा लक्ष्य चुनाव जीतना है।

सैलजा कुमारी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि विनेश फोगाट ने देश के लिए काफी मेहनत की और वह ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के कगार पर थीं। उनके वजन बढ़ने के बारे में मैंने पहले भी कहा था कि भारतीय ओलंपिक संघ और उनके साथ मौजूद टीम को इस पर जवाब देना चाहिए कि वे उन्हें किस तरह की ट्रेनिंग दे रहे थे और कैसे उन्होंने एक स्टार एथलीट के 100 ग्राम वजन बढ़ने पर इसका पता नहीं चला। यह उनकी जिम्मेदारी थी और उन्होंने इस काम को सही तरीके से नहीं किया।

उन्होंने कहा कि एक अपील की गई है कि देश की बेटी विनेश को सिल्वर मेडल दिया जाए। हमें उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति इस मामले पर विचार करेगी और कम से कम सिल्वर मेडल तो जरूर देगी। हम उन्हें लेकर गर्व महसूस करते हैं, विनेश बहुत संघर्ष कर के यहां तक पहुंची है।