Haryana Elections result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने के बाद कांग्रेस ने EVM की बैटरी चार्जिंग प्रतिशत पर उंगली उठाई है। कांग्रेस का कहना है कि विधानसभा चुनाव के रिजल्ट में धांधली की गई है। यह रिजल्ट पूरी तरह से अप्रत्याशित हैं और ये अस्वीकार्य हैं।

कांग्रेस ने EVM की बैटरी चार्जिंग प्रतिशत उठाए सवाल
कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि विधानसभा के नतीजे पूरी तरह से अप्रत्याशित हैं और ये अस्वीकार्य हैं। पवन खेड़ा ने कहा है कि हिसार, महेंद्रगढ़ और पानीपत से लगातार शिकायतें आ रही हैं। उन्होंने दावा किया है कि जिन ईएमएम मशीनों की बैटरी प्रतिशत 99% थीं, उनमें हमारा उम्मीदवार हारता हुआ दिख रहा है और जिन मशीनों की बैटरियां 60-70% चार्ज थीं, उनमें हमारा उम्मीदवार जीतता हुआ दिख रहा।"

पवन खेड़ा ने आगे कहा,''यह लोकतंत्र की हार है। हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते। हम शिकायतें इकट्ठी कर रहे हैं। हमारे उम्मीदवारों ने वहां रिटर्निंग अफसरों को शिकायतें दी हैं और अभी भी दे रहे हैं। आने वाले दिनों में हम जल्द ही इन सभी शिकायतों को लेकर चुनाव आयोग जाएंगे और वहां अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे। इस तरह का नतीजा जमीन पर कहीं नहीं दिखा। कोई भी यकीन नहीं कर सकता कि हरियाणा में ऐसा अप्रत्याशित नतीजा आएगा हम सब हैरान हैं।"

हरियाणा में भाजपा की तीसरी बार सरकार
एग्जिट पोल के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आए थे, लेकिन रिजल्ट के दिन यानी 8 अक्टूबर को पास उल्टा पलट गया। कांग्रेस को हरियाणा विधानसभा चुनाव में महज 37 सीटों पर जीत मिली। वहीं, भारतीय जनता पार्टी को 48 सीटें मिली। इस प्रचंड जीत के बाद हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने वाले पार्टी भाजपा बन जाएगी।