Logo
Haryana Assembly Election: विधानसभा चुनावों के दौरान आज दिल्ली में बीजेपी के दिग्गज नेताओं की टिकटों को लेकर बैठक होगी। जिस पर हाईकमान आज फैसला सुनाएगा।

Haryana Assembly Election: हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा होने के बाद से ही पार्टी के तमाम नेताओं के बीच चुनावों की तैयारियों को लेकर मंथन चल रहा है। हरियाणा में 90 सीटों पर विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। प्रत्याशियों का चयन करने के लिए आज दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। बैठक में टिकट बंटवारे को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

बता दें कि हरियाणा में 1 अक्टूबर को चुनाव होंगे और 4 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी। ऐसा कहा जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से ठीक पहले 28 अगस्त को ही केंद्रीय नेतृत्व भी प्रमुख नेताओं की फाइनल राय जानेगा ताकि राज्य के प्रमुख नेताओं से मिलने वाली राय के बारे में केंद्रीय चुनाव समिति को बताया जा सके।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तरफ से उम्मीदवारों की पहली सूची कल 29 अगस्त को जारी हो सकती है। इस सूची में प्रमुख नेताओं के नाम शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। 

Also Read: कंगना के बयान से मचा घमासान, हरियाणा चुनाव से पहले सुर्खियों में आई बीजेपी सांसद, कांग्रेस बोली- नशा ज्यादा दिन नहीं टिकता

बैठक में कौन से दिग्गज नेता होंगे शामिल ?

इस बैठक में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत और कृष्णपाल गुर्जर के साथ सूबे के राज्यसभा सांसद, पूर्व सांसद को दिल्ली बुलाया गया है। इस मीटिंग में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी शिरकत करेंगे। इसके अलावा इस बैठक में डॉ. अरविंद शर्मा, मोहन लाल बड़ौली, डॉ. अशोक तंवर भी दिल्ली पहुंच गए हैं। लोकसभा टिकट कटने के बाद सुनीता दुग्गल ने भी विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। वह भी इस बैठक में शामिल होंगी।

5379487