Haryana BJP Legislature Party Meeting: हरियाणा में पूर्ण बहुमत से चुनाव जीतने के बाद नई सरकार के गठन को लेकर आज बुधवार को बीजेपी ने पंचकूला में भाजपा दफ्तर पंचकमल में विधायक दल की मीटिंग बुलाई गई। इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने की है। बैठक में नायब सैनी को ही प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है। इसके बाद अब आज ही सरकार बनाने का दावा किया जाएगा और कल गुरुवार यानी 17 अक्टूबर को शपथग्रहण समारोह होगा।

कल होगा नायब सिंह सैनी का शपथ ग्रहण समारोह 

विधायक दल की बैठक के बाद नायब सिंह सैनी ने अमित शाह के साथ राजभवन गए। यहां उन्होंने गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की और उनके समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान समेत कई नेता मौजूद रहे। 

नायब सैनी ही होंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री

हरियाणा विधायक दल की बैठक में नायब सैनी को ही हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान किया गया। नायब सैनी दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री बनेंगे। नायब सैनी के नाम का ऐलान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया है। नायब सैनी कल गुरुवार यानी 17 अक्टूबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बीजेपी विधायक दल की हुई बैठक

पंचकूला में भाजपा दफ्तर पंचकमल में विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल भी मौजूद रहे।

पंचकूला पहुंचे अमित शाह और मोहन यादव

हरियाणा में विधायक दल की बैठक के लिए अमित शाह और मोहन यादव पंचकूला पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में विधायक दल की बैठक शुरू होगी और फिर हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी।

हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के नाम पर आज बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुहर लगाएंगे। विधायक दल की बैठक में मंत्रियों और सरकार के गठन को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। बता दें कि केंद्र की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को पर्यवेक्षक बनाया है।

पार्टी की विधायक दल की बैठक पर जींद से भाजपा विधायक कृष्ण लाल मिड्ढा ने कहा कि सभी खुश हैं कि चुनाव सीएम नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में लड़ा गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी चुनाव के दौरान घोषणा की थी कि अगले सीएम नायब सिंह सैनी होंगे।

वहीं, हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने पार्टी के सभी विधायकों को 16 और 17 अक्टूबर को चंडीगढ़ में रहने के निर्देश दिए थे। इसके बाद सभी विधायक चंडीगढ़ पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें:- हरियाणा में नए सीएम की दौड़: इस मामले में पीछे छूट गए नायब सैनी, जानिये कौन आगे निकला?

बता दें कि हरियाणा में 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह होगा। यह कार्यक्रम पंचकुला के ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। इसमें पीएम मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। इसके अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के आने की भी संभावना है। वहीं, बीजेपी की ओर से विपक्षी दलों के नेताओं को भी न्योता भेजा गया है।