Logo
Haryana  Politics: हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने आज हरियाणा कैबिनेट की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपराधियों को खुलेआम चेतावनी दे दी है। उन्होंने कांग्रेस पर भी जोरदार हमला बोला है।

Haryana  Politics: हरियाणा में नई सरकार की गठन हो चुकी है। नायब सिंह सैनी ने दूसरी बार सीएम पद के लिए शपथ लिया है। कल नई सरकार की गठन हुई और आज यानी 18 अक्टूबर को हरियाणा कैबिनेट की बैठक हुई है। बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई है। सीएम सैनी ने दोबारा सीएम बनने के बाद पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने गरीबी से लेकर बेरोजगारी तक की चर्चा की है। इसके अलावा उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी है। चलिए बताते हैं सीएम सैनी ने क्या कहा।

कांग्रेस ने झूठे प्रोपेगेंडा फैलाया

सीएम सैनी ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में लोगों के हित में काम किए हैं, विपक्ष ने जो हमारे खिलाफ नैरेटिव खड़ा किया था, वह काम नहीं आया। हमारे युवा, किसान, नारी सभी हमारे लिए सम्मानित हैं। कांग्रेस ने किसानों को भी भड़काने का काम किया। कांग्रेस ने हरियाणा के खिलाड़ियों का भी इस्तेमाल किया। कांग्रेस ने गरीबों को भी लॉलीपॉप देती रही। कांग्रेस ने किसानों, खिलाड़ियों और गरीबों का मुद्दा उठाया, जो कि झूठ का प्रोपेगेंडा था। लेकिन हरियाणा के लोगों ने बीजेपी को जीत दिलाकर कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

हर वर्गों के लिए योजना लाएंगे

सीएम सैनी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने वर्गीकरण को लेकर जो फैसला सुनाया है, उसे आज से ही लागू किया जाता है। उन्होंने बताया कि हम एमएसपी पर धानों की खरीददारी कर रहे हैं। उन्होंने किसानों से दावा किया है कि आपका एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदा जाएगा, आप इसके लिए निश्चिंत रहें। हम हर वर्गों के लिए नए योजना लाएंगे और जो योजनाएं पहले से चली आ रही है, उसे और तेज गति से आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने बदमाशों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे या तो प्रदेश छोड़ दें, या फिर सुधर जाएं, नहीं तो मैं सुधार दूंगा।

बिना पर्ची-बिना खर्ची दी नौकरी

विकसित भारत में हरियाणा की भूमिका बहुत बड़ी होगी। हमारी सरकार आगामी 5 वर्षों में मोदी जी के नीतियों को आगे बढ़ाएगी। हमने युवाओं को बिना पर्ची और बिना खर्ची रोजगार देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मैंने सीएम बनने से पहले युवाओं को सरकारी देने का भी दावा किया था, जो कि मैंने दिया। मैंने 15 हजार युवाओं को पहले ही नौकरी दे दी थी, आज मेरे साथ-साथ 25 हजार युवाओं ने भी ज्वाइन किया है। सीएम सैनी ने कहा कि ये चीजें मुझे विरासत में मिली है। मनोहर लाल खट्टर ने इसे शुरू किया और हरियाणा को विकास की मार्ग पर ले गए, अब मेरी जिम्मेदारी है कि मैं इन कामों को और गति दे सकूं। 

ये भी पढ़ें:- शपथ ग्रहण के बाद भड़के अनिल विज: सरकार गठन के अगले दिन हुआ बवाल, बोले- 'लीव द रूम'

5379487