Logo
Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा में आचार संहिता के बीच सीएम सैनी की अध्यक्षता में शनिवार को कैबिनेट की बैठक हुई।

Haryana Cabinet Meeting: आज शनिवार को हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में सीएम नायब सैनी की अध्यक्षता में कैबिनेट की  बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में मंत्री मंडल द्वारा कई अहम फैसले लिए गए। बैठक के बाद सीएम ने मीडिया से बातचीत की और कहा कि आचार संहिता लगने के बाद इसकी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी, जिसके बाद उनके निर्देशों के अनुसार ही इन सभी फैसलों को लागू किया जाएगा।   

हम विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार

कैबिनेट बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए सीएम नायब सैनी ने कहा कि हम विधानसभा चुनाव के लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। हम तीसरी बार राज्य में अपनी सरकार बना रहे हैं। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हमारी न करके अपने कामों के बारे में जनता को बताएं। उन्होंने बताया कि आज बैठक में अनुसूचित को आरक्षण देने वाली रिपोर्ट को मंत्रिमंडल से सामने रखी गई, जिस फैसले की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी  गई है। उनके दिशा-निर्देश पर आगे काम होगा, क्योंकि अभी राज्य में आचार संहिता लागू है।

मानसून सत्र को लेकर कोई चर्चा नहीं

सीएम सैनी का कहना है कि उच्चतर शिक्षा विभाग के गेस्ट लेक्चरर और इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक की सैलरी में लाभ देने की रिपोर्ट भी चुनाव आयोग को भेजी है। अन्य विभाग के कर्मचारियों को भी शामिल किया गया है। राज्य में चल रहे सट्टेबाजी को रोकने के लिए कानून बनाने का भी फैसला लिया गया है। इसके अलावा भी बैठक में कई फैसले लिए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी है। आज की कैबिनेट बैठक में मानसूर सत्र बुलाने पर चर्चा नहीं हो पाई है।  

Also Read: रेवाड़ी में बोले मोहन लाल बड़ौली, कांग्रेस का एजेंडा प्रदेश को लूटना, भाजपा का मिशन हरियाणा की तरक्की करना

आचार संहिता के बीच मानसून सत्र

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हरियाणा में चुनाव की घोषणा के बाद भी मानसून सत्र बुलाया जा सकता है। संविधान के जानकार राम नारायण यादव का कहना है कि संविधान के नियम अनुसार 13 सितंबर से पहले एक बार विधानसभा का सत्र होना है। उनका कहना है कि आचार संहिता के बीच विधानसभा का सत्र बुलाने में कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि पहले भी कई राज्यों में हो यह चुका है, इसलिए हरियाणा में भी सत्र बुलाया जा सकता है। 

CH Govt hbm ad
5379487