हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय यादव कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल हो सकते है। हालांकि, अजय यादव ने कहा है कि अभी उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ है। जब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे उनका इस्तीफा एक्सेप्ट कर लेंगे तो वे मीडिया के सामने कई खुलासे करेंगे। 

दरअसल, कैप्टन अजय यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर अंग्रेजी में दो ट्वीट किए है। जिसमें उन्होंने कुछ कांग्रेस के नेताओं का बिना नाम लिए अपनी नाराजगी जाहिर की है। अजय यादव ने लिखा कि मैं कोई संत नहीं हूं और एक राजनीतिज्ञ हूं और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जब मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लेंगे। उसके बाद मैं अपने भविष्य की रणनीति तय करूंगा। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि कुछ नेताओं ने मेरे राजनीतिक करियर को नुकसान पहुंचाने के लिए जो किया, उसके बारे में वह विस्तृत जानकारी दूंगा। 

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि मैं इंतजार कर रहा हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लें तो मैं मीडिया से मुलाकात करूंगा। मैं मीडिया को बताऊंगा कि कैसे पिछले 2 साल से कुछ नेता मुझे अपमानित और परेशान कर रहे थे। उन्होंने अपने ट्वीट को राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे को भी टैग किया है। 

बता दें कि कैप्टन अजय यादव ने हाल ही में कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कांग्रेस ओबीसी विभाग के चेयरमैन पद का पद छोड़ दिया है और पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया है। उनके अचानक पार्टी छोड़ने के फैसले से कांग्रेस में खलबली मच गई है। वहीं कैप्टन ने पार्टी छोड़ते हुए कहा था कि अब उनका कांग्रेस आलाकमान से मोहभंग हो चुका है। अजय यादव बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के समधी है। उनके बेटे चिरंजीव राव ने 2011 में लालू यादव की बेटी अनुष्का से शादी की थी। चिरंजीव भी काफी काफी लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं।