Logo
हरियाणा में शपथ ग्रहण समारोह में एनडीए अपनी शक्ति का प्रदर्शन भी करेगी। इस समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री से लेकर 11 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

Haryana CM Oath Ceremony: हरियाणा विधानसभा चुनाव में ने शानदार जीत हासिल करते हुए हैट्रिक मारी। बीजेपी को 48 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत मिला है। वहीं, इस बार जीत का दावा करने वाली कांग्रेस 37 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। प्रदेश में अब शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां चल रही हैं। यह शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्टूबर को पंचकूला में 33 एकड़ में फैले परेड ग्राउंड में होगा। बीजेपी इस समारोह को यादगार बनाना चाहती है।

शपथ ग्रहण समारोह में NDA का शक्ति प्रदर्शन

हरियाणा में 17 अक्टूबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के माध्यम से एनडीए अपनी शक्ति का प्रदर्शन भी करेगी। यही कारण है कि बीजेपी के इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा 11 भाजपा शासित राज्यों और एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, NDA घटक दलों के प्रमुख भी मौजूद रहेंगे। इसके साथ विपक्ष के नेताओं को भी न्योता दिया गया है।

इस संबंध में सीएम के पूर्व मीडिया सचिव प्रवीण आत्रेय ने बताया कि समारोह में ड्रोन दीदी, प्रगतिशील किसान, सफाई कर्मचारी, उद्योगपतियों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही सरकार की योजनाओं के लाभार्थी और प्रमुख खिलाड़ियों को भी निमंत्रण भेजा गया है।

यह भी पढ़ें:- हरियाणा सरकार का दिवाली तोहफा: आंगनबाड़ी वर्करों और सहायकों का मानदेय बढ़ाया, जानें अब हर महीने कितना मिलेगा वेतन

बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह से पहले बुधवार यानी 16 अक्टूबर को विधायक दल की मीटिंग होगी। इसको लेकर ही आज मंगलवार रात से ही सभी विधायक चंडीगढ़ पहुंचने शुरू हो जाएंगे। इसके अलावा आज मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को लेकर चंडीगढ़ के हरियाणा भवन में बैठक भी बुलाई गई है, इस बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी, प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली समेत अन्य भाजपा नेता शामिल होंगे।

5379487