Logo
Haryana Politics: दिल्ली से लौटने के बाद नायब सिंह सैनी ने लोगों के हित के लिए प्रदेश में समाधान शिविर लगाने का फैसला लिया है।

Haryana Politics: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी दिल्ली से वापस अपने प्रदेश लौट आए हैं। प्रदेश लौटते ही नायब सिंह सैनी आज यानी रविवार 20 अक्टूबर को रिव्यू मीटिंग शुरु कर दी है। बता दे सीएम  सैनी चंडीगढ़ में स्थानीय निकाय एवं पंचायती विभाग के अधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिंग की है। बैठक में हरियाणा में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की व्यापक समीक्षा की गई है।

इस दिन से लगेंगे समाधान शिविर 

नायब सिंह सैनी ने आज बैठक में आज 22 अक्टूबर से नगर निकायों में समाधान शिविर शुरू करने के निर्देश दिए हैं। सीएम सैनी द्वारा सभी अधिकारियों को हिदायत दी गई है, कि वह सुबह 9 से 11:00 बजे  कार्यालय में बैठकर आमजन की समस्याओं का समाधान करेंगे। साथ ही 24 अक्टूबर को सुबह 9:00 बजे सभी नगर निगम आयुक्तों की चंडीगढ़ में बैठक का भी निर्णय लिया गया है, अगर कोई अधिकारी इसमें लापरवाही  करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: हरियाणा सरकार की पहली कैबिनेट बैठक, मंत्री रणबीर गंगवा ने सचिवालय में कार्यभार संभाला, बोले- BJP वादे पूरा करती है

शिविर में इन समस्याओं का होगा समाधान

समाधान शिविर में हरियाणा सरकार लोगों की जन्म प्रमाण पत्र, परिवार पहचान पत्र, आय, नाम, प्रधानमंत्री स्वयं रोजगार योजना, विकलांगता प्रमाण पत्र, पेंशन योजना से जुड़ी समस्याओं का समाधान करेगी, अगर दस्तावेजों में किसी तरह की कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो आमजन उसे ठीक करवा सकते हैं। सैनी सरकार ने फैसला लिया है शिविर में लोगों की समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाएगा। बैठक में सीएम सैनी ने पंचायत विभाग के कार्यों की समीक्षा भी की और पंचायत के रुके हुए विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।  

5379487